भारत बैडमिंटन एशिया जूनियर चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में

0
12

नई दिल्ली, 29 जून (आईएएनएस) भारत ने शनिवार को इंडोनेशिया के योग्यकार्ता में ग्रुप सी मुकाबले में फिलीपींस पर 3-2 से जीत के साथ बैडमिंटन एशिया जूनियर मिश्रित टीम चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।

भारतीय टीम, जिसने अपने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में वियतनाम को 5-0 से हरा दिया था, ने प्रतियोगिता में अपने दूसरे मुकाबले के लिए अपनी लाइन-अप में कुछ बदलाव किए, जिसमें लड़कों के एकल में प्रणय शेट्टीगर की जगह रौनक चौहान और लड़कियों के युगल में श्रावणी वालेकर के साथ के.वेन्नला को शामिल किया गया। .

सीनियर नेशनल चैंपियनशिप की उपविजेता तन्वी शर्मा ने फंटस्पिना क्रिस्टेल री पर 21-9, 21-17 से जीत के साथ भारत की शुरुआत की, लेकिन जमाल रहमत पांडी के खिलाफ शुरुआती गेम जीतने के बाद चौहान लय बरकरार नहीं रख सके और 15-21, 21- 18, 21-12 से हार गए।

इसके बाद वेन्नाला और श्रावणी ने हर्नांडेस एंड्रिया और पेसियस लिबटन को 39 मिनट में 23-21, 21-11 से हराकर भारत को एक बार फिर आगे कर दिया। अर्श मोहम्मद और शंकर सरावत के लड़कों के युगल संयोजन ने क्रिश्चियन डोरेगा और जॉन लांजा पर 21-16, 21-14 से जीत के साथ परिणाम को संदेह से परे रखा।

भार्गव राम एरिगेला और के. वेन्नाला की मिश्रित युगल जोड़ी अंतिम मुकाबला हार गई।

भारत अब रविवार को ग्रुप विजेता का फैसला करने के लिए मेजबान इंडोनेशिया से भिड़ेगा। इंडोनेशिया भी अपने दो ग्रुप मैचों में फिलीपींस को 5-0 से और वियतनाम को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है।