बेंगलुरु कैफे विस्फोट : एनआईए ने दो और संदिग्धों को हिरासत में लिया

0
13

बेंगलुरु, 28 मार्च (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में दो और संदिग्धों को हिरासत में लिया है। सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

आरोपियों को बेंगलुरु से हिरासत में लिया गया। सूत्रों ने कहा कि आरोपियों पर हमलावर के संपर्क में होने का संदेह है और हिरासत में लिए गए व्यक्ति प्रतिबंधित अल-हिंद ट्रस्ट से जुड़े हैं।

हालांकि, एनआईए की ओर से अभी आधिकारिक बयान आना बाकी है। ब्लास्ट मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। चार लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनमें गुरुवार को लिए गए दो लोग शामिल हैं। एक संदिग्ध को पहले हिरासत में लिया गया था लेकिन पूछताछ के बाद उसे जाने दिया गया।

अधिकारियों ने बुधवार को बेंगलुरु में पांच, शिवमोग्गा में 15 और चेन्नई में छह स्थानों पर छापेमारी की थी।

सूत्रों ने बताया कि एनआईए ने विस्फोट के मुख्य आरोपी की पहचान कर ली है। बताया जा रहा है कि आरोपी कर्नाटक के शिवमोगा का रहने वाला है। मुख्य आरोपी के अपने सहयोगियों के साथ तमिलनाडु में कई स्थानों पर रहने के बारे में केंद्रीय एजेंसियों से खुफिया जानकारी मिली थी।

एजेंसी ने मंगलवार को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया था। शुरूआती जांच से पता चला कि ये दोनों संदिग्ध हमलावर के सीधे संपर्क में थे।

हालांकि एनआईए और पुलिस टीमों ने अलग-अलग राज्यों में तलाशी अभियान चलाया, लेकिन हमलावर पकड़ से बाहर है। अधिकारियों ने विस्फोट की घटना के तुरंत बाद 1 मार्च को सीसीटीवी फुटेज से हमलावर की तस्वीरें और वीडियो प्राप्त किए थे।

सूत्रों ने कहा कि अधिकारियों को संदेह है कि हमलावर तमिलनाडु से आया था और विस्फोट को अंजाम देने से पहले दो महीने तक कर्नाटर में रहा था।