तृणमूल ने भाजपा पर प्रचार में बाधा डालने का लगाया आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत

0
10

कोलकाता, 29 मार्च (आईएएनएस)। तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को निर्वाचन आयोग में बीजेपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में कहा गया है कि बीजेपी टीएमसी के चुनाव अभियान को खराब करने के लिए उसके नेताओं के खिलाफ जांच एजेेंसियों का बेजा इस्तेमाल कर रही है, जो कि बिल्कुल भी उचित नहीं है।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय में शिकायत दर्ज करने के बजाय, पश्चिम बंगाल कैबिनेट के एक सदस्य ने दिल्ली जाकर ईसीआई के मुख्यालय में शिकायत दर्ज कराई।

राज्य मंत्री शशि पांजा के नेतृत्व में एक तृणमूल प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार दोपहर राष्ट्रीय राजधानी में ईसीआई के कार्यालय गया और मामले में चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा।

पांजा ने कहा, “इस मुद्दे पर सोमवार को चर्चा की जाएगी, जब हमारा प्रतिनिधिमंडल ईसीआई कार्यालय का दोबारा दौरा करेगा।”

पांजा के साथ तृणमूल के चार राज्यसभा सदस्य – डेरेक ओ’ब्रायन, साकेत गोखले, डोला सेन और सागरिका घोष भी थे।

ऐसे समय में जब आदर्श आचार संहिता पहले से ही लागू हैं, हमारे नेताओं जैसे लोकसभा उम्मीदवार महुआ मोइत्रा और राज्य मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा सहित अन्य को विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों द्वारा बार-बार परेशान किया जा रहा है।

पांजा ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, “सीबीआई और ईडी के अलावा, एनआईए और आयकर विभाग जैसी अन्य एजेंसियों को भी (तृणमूल नेताओं के खिलाफ) तैनात किया गया है और ये सब सिर्फ पश्चिम बंगाल में हो रहा है। हमारा मानना ​​है कि ईसीआई के पास इसे नियंत्रित करने का अधिकार है। यह सुनिश्चित करना चुनाव आयोग का कर्तव्य है कि देश में चुनाव निष्पक्ष तरीके से हो।”