चोपड़ा हमला मामला : बंगाल पुलिस ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

0
9

कोलकाता, 3 जुलाई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल पुलिस ने बुधवार को उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा में एक महिला पर हमला करने के मामले में सह-आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम बुद्ध मोहम्मद बताया गया है।

बुद्ध मोहम्मद को इस मामले के मुख्य आरोपी ताजीमुल उर्फ ​​जेसीबी का करीबी सहयोगी माना जाता है। जेसीबी पहले से ही पुलिस हिरासत में है।

राज्य पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में बुद्ध को जेसीबी के साथ देखा गया। इस बीच, तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी विधायक हमीदुल रहमान की टिप्पणियों को सेंसर कर दिया है। रहमान ने वीडियो वायरल होने के बाद घटना को कमतर आंकने का प्रयास किया था।

सूत्रों के अनुसार, जेसीबी के राजनीतिक गुरु माने जाने वाले हमीदुल रहमान को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने व्यक्तिगत रूप से फोन पर फटकार लगाई। उनसे यह सुनिश्चित करने को कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में इस तरह की कोई कंगारू कोर्ट न बुलाई जाए।

तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने चोपड़ा के सभी पंचायत प्रमुखों और स्थानीय क्लब अधिकारियों को ऐसे कंगारू कोर्ट पर कड़ी निगरानी रखने का आदेश दिया है।

ऐसी शिकायतें भी सामने आई हैं कि चोपड़ा में कुछ मामलों में ऐसी कंगारू अदालतें काफी आम हैं। ऐसी अदालतों में दोषी पाए जाने वालों को आर्थिक दंड भी भरने के लिए मजबूर किया जाता है।

राज्यपाल सीवी आनंदा बोस ने मंगलवार को राज्य सरकार और पुलिस पर ऐसी घटनाओं को रोकने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए तंज कसा था।

राज्यपाल ने कहा था, “पश्चिम बंगाल में एक तरह से खून-खराबा चल रहा है। क्या ऐसी घटनाओं को रोकना पुलिस का कर्तव्य नहीं है? ऐसा लगता है कि सभी पापी नरक छोड़कर पश्चिम बंगाल चले गए हैं। लोगों को पीटा जा रहा है या फिर उन्हें जान से मार दिया जा रहा है। यह सब जारी नहीं रह सकता। राज्य सरकार को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए।”