कोयंबटूर कार विस्फोट: एनआईए ने कोयंबटूर, तिरुचि व मदुरै में की छापेमारी

0
13

चेन्नई, 10 फरवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष टीमें कोयंबटूर कार विस्फोट मामले में शनिवार सुबह से कोयंबटूर, मदुरै और तिरुचि में कई स्थानों पर छापेमारी कर रही हैं।

कोयंबटूर कार बम विस्फोट 22 अक्टूबर, 2023 को दीपावली की पूर्व संध्या पर संगमेश्वर मंदिर, उक्कदम के पास हुआ था, इसमें एक आत्मघाती हमलावर जमीशा मुबीन (27) की मौत हो गई थी।

जमीशा मुबीन कथित तौर पर आईएसआईएस से प्रेरित है और कथित तौर पर मुबीन के साथ साजिश रचने वाले उसके कई दोस्तों को भी गिरफ्तार किया गया था।

एनआईए टीम ने पोथनूर में डीएमके पदाधिकारी के बेटे नासिर और अल-अमीन कॉलोनी में एसी मैकेनिक रहमान के आवासों पर छापेमारी की।

स्थानीय पुलिस ने कोयंबटूर में सभी स्थानों पर एनआईए टीमों को सुरक्षा प्रदान की।

गौरतलब है कि एनआईए ने मामले की जांच अपने हाथ में ले ली थी, जिसे शुरुआत में उक्कदम पुलिस ने दर्ज किया था।

एनआईए की टीम ने मदुरै के काजीमार स्ट्रीट पर वहदत ए इस्लामी हिंद के एक पदाधिकारी के आवास पर तलाशी ली।

एनआईए के चार अधिकारी काजीमारे स्ट्रीट पर स्थित घर की तलाशी ले रहे हैं और यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि क्या कार्यकर्ता किसी भी तरह से विस्फोट से जुड़ा था।

किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए स्थान पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एनआईए अधिकारी तिरुचि के कूनी बाजार में बिजली की दुकान चलाने वाले अशरफ अली के आवास की भी तलाशी ले रहे हैं।

एनआईए अधिकारियों की एक अन्य टीम अब्दुल रसूल के घर की तलाशी के लिए तिरुचि के ईस्ट बुलेवार्ड रोड पर गई। स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि घर पर ताला लगा होने के कारण अधिकारियों को वहां से निकलना पड़ा।