बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट असम में अकेले चुनाव लड़ेगा

0
22

गुवाहाटी, 11 मार्च (आईएएनएस)। असम में कांग्रेस की पूर्व सहयोगी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) ने सोमवार को घोषणा की कि वह आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगा।

बीपीएफ प्रमुख हाग्रामा मोहिलरी ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हमारी पार्टी असम में दो लोकसभा सीटों – कोकराझार और दरांग में उम्मीदवार उतारेगी। हम कांग्रेस या किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन नहीं कर रहे हैं। हम अकेले चुनाव लड़ेंगे।”

उनके मुताबिक, जमीन पर बीपीएफ की स्थिति मजबूत है और पार्टी इन दोनों सीटों पर जीत हासिल करेगी।

उन्होंने कहा, “बीपीएफ कम से कम 1 लाख वोटों से दरांग सीट जीतेगी। मैं सभी को आश्‍वस्त करता हूं कि कोकराझार लोकसभा क्षेत्र में जीत का अंतर और भी बड़ा होगा।”

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा कई बार दावा कर चुके हैं कि भाजपा राज्य में कम से कम 11 लोकसभा सीटें जीतेगी। बोडोलैंड क्षेत्र में उसका यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के साथ गठबंधन है।

सरमा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मोहिलारी ने कहा, “असम में 14 लोकसभा सीटें हैं। दो निर्वाचन क्षेत्रों को छोड़कर भाजपा बाकी 12 सीटें जीत सकती है।” उन्होंने यह भी कहा कि यूपीपीएल के लिए लोकसभा चुनाव में बीपीएफ के साथ मिलकर चुनाव लड़ना मुश्किल होगा।

बीपीएफ असम में पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा था। हालांकि, यह गठबंधन भाजपा को सत्ता से बाहर करने में विफल रहा, जिसके बाद बीपीएफ विपक्षी गठबंधन से अलग हो गया।