पाक एजेंट को संवेदनशील जानकारी देने के आरोप में नवी मुंबई का शख्‍स गिरफ्तार

0
21

नवी मुंबई, 11 मार्च (आईएएनएस)। महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने नवी मुंबई में कथित तौर पर पाकिस्तान को ‘संवेदनशील’ जानकारी देने के आरोप में मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (एमडीएल) के 31 वर्षीय एक फैब्रिकेशन इंजीनियर को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने यहां सोमवार को यह जानकारी दी।

संपर्क करने पर एमडीएल के शीर्ष अधिकारियों ने सुरक्षा संबंधी चिंताओं का हवाला देते हुए एटीएस की कार्रवाई पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

एटीएस के मुताबिक, आरोपी पर पाकिस्तान स्थित खुफिया ऑपरेटर को रक्षा संबंधी विवरण देने के लिए आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम और अन्य कानूनों के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिससे उसने सोशल मीडिया पर दोस्ती की थी।

एटीएस की जांच में पता चला है कि आरोपी नवंबर 2021 से मई 2023 के बीच फेसबुक और व्हाट्सएप पर पाक ऑपरेटिव के संपर्क में था। वह रक्षा-संबंधी कंपनी एमडीएल काम करता था। जाहिरा तौर पर उसने आर्थिक लाभ के बदले दुश्‍मन देश को प्रतिबंधित क्षेत्रों के बारे में गोपनीय जानकारी दी।

नवी मुंबई एटीएस इकाई ने आरोपियों और पाकिस्तान स्थित खुफिया एजेंसी संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिनकी पहचान अभी तक उजागर नहीं की गई है।

आगे की जांच चल रही है।