टी 20 विश्व कप में आत्मविश्वास से उतरने के लिए तैयार कमिंस

0
9

नई दिल्ली, 4 जून (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस टी 20 विश्व कप में उतरते समय आत्मविश्वास से भरपूर हैं और उनका मानना है कि उनका खेल इस समय सर्वश्रेष्ठ पर है।

इंडियन प्रीमियर लीग में सफल प्रदर्शन के बाद कमिंस बारबाडोस में ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़ गए हैं और विश्व कप में अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं। आईपीएल नीलामी से पहले नवम्बर में कमिंस ने स्पष्ट कर दिया था कि वह टूर्नामेंट को अपनी क्षमता दिखाने और ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम में अपना स्थान सुनिश्चित करने के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं।

कमिंस ने सोमवार को अपनी टी20 गेंदबाजी के बारे में क्रिकेट.कॉम.एयू को बताया, “शायद पिछले 10 वर्षों से मेरे पास यह सबसे अच्छा समय है। हमने (आईपीएल में) लगातार 17 मैच खेले। अंतर्राष्ट्रीय टी20 टेस्ट श्रृंखला के बाद होते हैं, और आपको यॉर्कर या धीमी गेंद मारने की कोशिश करनी होती है, और फिर टेस्ट श्रृंखला में वापस जाना होता है।”

उन्होंने कहा, “तो बस खेल की गति हासिल करना और उन कुछ गेंदों को क्रियान्वित करना जिनकी आपको अन्य प्रारूपों की तुलना में टी20 क्रिकेट में अधिक आवश्यकता है, मैं वास्तव में अच्छी स्थिति में महसूस करता हूं।”

कमिंस ने एक ही प्रारूप पर टिके रहने के महत्व पर प्रकाश डाला, जिसके बारे में उनका मानना ​​है कि यह गेंदबाजी के सामरिक पक्ष में “बहुत बड़ा अंतर” लाता है।

“विशेष रूप से बहुत सी टी20 गेंदबाजी में यह सोचना होता है कि कब और कौन सी गेंद फेंकनी है, और मुझे लगता है कि सीज़न के दौरान आप बहुत जल्दी सीख जाते हैं कि क्या काम कर रहा है और क्या नहीं।

“भले ही यह पहले मैच में काम नहीं करता है, और आपको लगता है कि यह हर मैच में कभी काम नहीं करेगा, लेकिन आप जानते हैं कि यदि आप टूर्नामेंट के दौरान ज़ूम आउट करते हैं तो यह आपके लिए काम करेगा। इसलिए उस आत्मविश्वास के साथ यहां आना अच्छा है।”

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान के रूप में उनके कार्यकाल ने न केवल उनके गेंदबाजी कौशल को निखारा बल्कि उनकी नेतृत्व क्षमता को भी बढ़ाया। अब, जब वह एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई रंग में आ गए हैं, तो कमिंस नेतृत्व में पीछे की सीट लेने के लिए संतुष्ट हैं, उनके अच्छे दोस्त मिशेल मार्श टी20 विश्व कप के लिए कप्तान के रूप में आगे बढ़ रहे हैं।

कमिंस ने कहा,”अगर उसे मेरी ज़रूरत है तो मैं स्पष्ट रूप से उसकी मदद करने के लिए वहां मौजूद हूं लेकिन यह मिच का शो है। मैं निश्चित रूप से मदद करने के लिए वहां हूं… जैसा कि कई वरिष्ठ लोग हैं, इसलिए अगर उसे मदद की ज़रूरत होगी तो उसे मदद की कमी नहीं होगी।”