डी सिल्वा, मेंडिस को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मिली बढ़त

0
5

नई दिल्ली, 27 मार्च (आईएएनएस)। श्रीलंका के बल्लेबाजों धनंजय डी सिल्वा और कामिंदु मेंडिस ने आईसीसी पुरुष टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में भारी बढ़त हासिल की है। दोनों बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के खिलाफ सिलहट में दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में दो शतक बनाए थे। साथ ही अपनी टीम को 328 रनों की जीत दिलाने में मदद की थी, जिसाक फायदा उन्हें अब टेस्ट रैंकिंग में भी हुआ।

डी सिल्वा 15 स्थान ऊपर चढ़कर करियर के सर्वश्रेष्ठ 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि मेंडिस ने टेस्ट इतिहास में केवल तीसरी बार एक ही टीम के दो खिलाड़ियों द्वारा प्रत्येक पारी में शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाकर संयुक्त 64वें स्थान पर रैंकिंग में फिर से प्रवेश किया है।

पिछले दो उदाहरण 1974 में वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के इयान चैपल और ग्रेग चैपल, 2014 में अबू धाबी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के अजहर अली और मिस्बाह-उल-हक के थे।

श्रीलंका के नए गेंदबाज कसुन रजिता और विश्वा फर्नांडो ने भी नई पुरुष रैंकिंग अपडेट में इसका लाभ कमाया है। रजिता 112 रन पर आठ विकेट लेने के बाद छह स्थान की छलांग लगाकर 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि फर्नांडो 84 रन पर सात विकेट लेने के बाद 50वें से 43वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बांग्लादेश के मध्यक्रम के बल्लेबाज मोमिनुल हक की दूसरी पारी में 87 रन की पारी ने उन्हें आठ स्थान ऊपर उठाकर 50वें स्थान पर पहुंचा दिया है, जबकि तेज गेंदबाज खालिद अहमद ने मैच में चार विकेट लिए हैं, जिससे वह 98वें से 89वें स्थान पर पहुंच गए हैं।