मॉस्को आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 93 हुई, 11 संदिग्ध हिरासत में

0
12

मॉस्को, 23 मार्च (आईएएनएस)। मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में हुए आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 93 हो गई है। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, जांच कमेटी ने शनिवार को कहा कि मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।

रूसी मीडिया के अनुसार, रूसी सुरक्षा सेवा (एफएसबी) के निदेशक अलेक्जेंडर बोर्टनिकोव ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बताया कि शुक्रवार को मॉस्को के पास क्रोकस कॉम्प्लेक्स पर हुए हमले के सिलसिले में 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

तास ने बताया, हमले में सीधे तौर पर शामिल सभी चार आतंकवादियों को भी हिरासत में लिया गया है।

मॉल पर शुक्रवार रात करीब 8 बजे हमला हुआ। आरटी की रिपोर्ट के मुताबिक, हमले के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई।

हमलावरों ने म्यूजिक कांफ्रेंस में आए लोगों को निशाना बनाया। घटनास्थल से जो वीडियो सामने आए हैं, उनमें चारों तरफ शव दिखाई दे रहे हैं।

हमलावरों ने कथित तौर पर इमारत में आग लगाने के लिए हथगोले भी फेंके।

इस आतंकी हमले की दुनिया भर में निंदा हुई है।

ब्रिटेन के विदेश मंत्री डेविड कैमरन ने कहा, “हम पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवादी हमले की निंदा की और कहा, “हम मॉस्को में हुए जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं। भारत रूसी संघ की सरकार और लोगों के साथ दुःख की इस घड़ी में एकजुटता से खड़ा है।”

उधर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि देश ने मॉस्को में एक कॉन्सर्ट हॉल में किए गए “भयानक” हमले की निंदा की है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “हम पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।”