मॉस्को आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 115 हुई

0
7

मॉस्को, 23 मार्च (आईएएनएस)। मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में हुए आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 115 हो गई है। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, जांच कमेटी ने कहा कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।

मॉस्को के गवर्नर एंड्री वोरोब्योव ने कहा कि मृतकों के परिजनों को 32,500 डॉलर मिलेंगे, जबकि घायलों को 10,840 डॉलर दिए जाएंगे।

रूसी मीडिया के अनुसार, रूसी सुरक्षा सेवा (एफएसबी) के निदेशक अलेक्जेंडर बोर्टनिकोव ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बताया कि शुक्रवार को मॉस्को के पास क्रोकस कॉम्प्लेक्स पर हुए हमले के सिलसिले में 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

अमेरिका ने रूस को संभावित आतंकी हमले की चेतावनी दी थी, जिसे राष्ट्रपति पुतिन ने ‘भड़काऊ’ बताते हुए खारिज कर दिया था।

तास न्यूज एजेंसी ने बताया, हमले में सीधे तौर पर शामिल सभी चार आतंकवादियों को भी हिरासत में लिया गया है। एजेंसी ने बताया कि हमलावर यूक्रेन के कुछ लोगों से संपर्क में थे।

जांच कमेटी ने कहा कि आपातकालीन सेवाएं हमले स्थल से मलबे हटा रही थीं, उसी दौरान और शव मिले। इसने कहा कि बैलिस्टिक, जेनेटिक और फिंगरप्रिंट जांच की जा रही है।

इसमें कहा गया है कि यह भी स्थापित हो गया है कि आतंकवादियों ने परिसर में आग लगाने के लिए किसी ज्वलनशील तरल पदार्थ का इस्तेमाल किया था।

जांच कमेटी ने कहा कि यूक्रेन की सीमा के पास ब्रांस्क क्षेत्र में चार संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

इस आतंकी हमले की दुनिया भर में निंदा हुई है।