दिल्ली में भाजपा पांच, ‘इंडिया’ ब्लॉक दो सीट पर आगे

0
7

नई दिल्ली, 4 जून (आईएएनएस)। पिछले दो लोकसभा चुनावों में दिल्ली की सभी सात सीटें जीतने वाली भाजपा अब तक की मतगणना में राज्य में पांच सीटों पर आगे चल रही है। विपक्षी ‘इंडिया’ ब्लॉक दो सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं।

नई दिल्ली सीट से पहली बार राजनीति के अखाड़े में उतरने वाली और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज फिलहाल नई दिल्ली सीट पर आम आदमी पार्टी के सोमनाथ भारती से पीछे चल रही हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में सत्तारूढ़ आप ने विपक्षी दल कांग्रेस के साथ सीटों का समझौता किया है। आप चार और कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ी थी। आप के सहीराम दक्षिणी दिल्ली से आगे चल रहे हैं।

बिहार के बेगूसराय से 2019 में पिछला लोकसभा चुनाव हारने वाले कन्हैया कुमार इस बार उत्तर-पूर्वी दिल्ली से भाजपा के दो बार के सांसद और अभिनेता से नेता बने मनोज तिवारी के खिलाफ मैदान में हैं।

मनोज तिवारी के अलावा भाजपा ने छह नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। प्रवीण खंडेलवाल (चांदनी चौक), हर्ष दीप मल्होत्रा ​​(पूर्वी दिल्ली), योगेंद्र चंदोलिया (उत्तर-पश्चिमी दिल्ली), रामवीर सिंह बिधूड़ी (दक्षिण दिल्ली), कमलजीत सिंह सहरावत (पश्चिमी दिल्ली) और बांसुरी स्वराज (नई दिल्ली) नये चेहरे हैं।