सीएम केजरीवाल आज राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि देने के बाद वापस जाएंगे जेल

0
11

नई दिल्ली, 2 जून (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को बताया कि वह दोपहर बाद करीब तीन बजे तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण करेंगे।

उन्होंने आज एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वह जेल जाने से पहले राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि और कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने पोस्ट में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर वह 21 दिन चुनाव प्रचार के लिए बाहर आये थे। इसके लिए उन्होंने देश की शीर्ष अदालत का आभार जताया है।

उन्होंने कहा, “आज तिहाड़ जाकर सरेंडर करूंगा। दोपहर तीन बजे घर से निकलूंगा। पहले राजघाट जाकर महात्मा गांधी जी को श्रद्धांजलि दूंगा। वहां से हनुमान जी का आशीर्वाद लेने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाऊंगा। और वहां से पार्टी दफ़्तर जाकर सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं से मिलूंगा। वहां से फिर तिहाड़ के लिए रवाना होऊंगा।”

सीएम केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किया था। उन्होंने कहा कि जेल में “मुझे आप सबकी चिंता रहेगी। आप खुश रहेंगे तो जेल में आपका केजरीवाल भी खुश रहेगा”।

इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने मुख्यमंत्री केजरीवाल की सात दिन की अंतरिम जमानत की याचिका पर शनिवार को फैसला सुरक्षित रख लिया था। याचिका में स्वास्थ्य संबंधी कारणों का हवाला देते हुए जमानत मांगी गई थी।

राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष जज कावेरी बावेजा ने याचिका पर सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया। फैसला 5 जून को सुनाया जाएगा।