दिल्ली शराब घोटाले में कविता और अन्य के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी

0
16

नई दिल्ली, 29 मई (आईएएनएस)। दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता और एक और आरोपी चनप्रीत सिंह के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया। ये वारंट प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की दिल्ली शराब घोटाला से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में है।

स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने ईडी द्वारा दायर छठे पूरक आरोप पत्र का संज्ञान लिया, जिसमें कहा गया कि आरोपियों के खिलाफ केस को आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त सबूत हैं।

कविता और सिंह दोनों फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। अदालत ने इनको पेश होने का निर्देश दिया।

इसके अलावा, अदालत ने अन्य आरोपियों – अरविंद सिंह, दामोदर शर्मा और प्रिंस कुमार को समन जारी किया। इनको गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन आरोप पत्र में इनका नाम है।

जांच एजेंसी ने मामले में आरोपियों के खिलाफ 10 मई को छठा पूरक आरोप पत्र दायर किया था जिसमें सबूतों और आरोपों का विवरण दिया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अभियोजन पक्ष की शिकायत धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धारा 45 और 44 (1) के तहत दर्ज की गई है और यह 220 पृष्ठों से अधिक लंबी है।

इस मामले में अब तक कुल 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के कई नेता, कविता और अन्य शामिल हैं।