डॉक्टर ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में कांग्रेस नेता को ठहराया जिम्मेदार

0
11

गडग (कर्नाटक), 13 फरवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक के गडग जिले में एक डॉक्टर ने आत्महत्या कर ली। डॉक्टर ने आत्महत्या से पहले एक नोट भी छोड़ा, जिसमें उन्होंने ऐसा कदम उठाने के पीछे की वजह स्थानीय कांग्रेस नेता को बताया है।

मामले की जांच कर रही पुलिस ने आशंका व्यक्त की है कि आरोपी और पीड़ित दोनों ही अवैध खनन में लिप्त थे।

मृतक की पहचान डॉ. शशिधर हट्टी के रूप में हुई है, जो कि रोना तालुक के हिरेहल गांव के रहने वाले हैं। इससे पहले सोमवार रात को कांग्रेस कार्यकर्ता हट्टी का शव उनके आवास पर लटका हुआ मिला।

आत्महत्या से पहले हट्टी ने एक नोट लिखा, जिसमें उन्होंने अपनी मौत का जिम्मेदार स्थानीय कांग्रेस नेता शरणा गौड़ा पाटिल को ठहराया है।

बता दें कि मृतक ने अपने नोट में लिखा है कि पाटिल को सभी बही खाते जमा कराने के बावजूद भी वो उन पर अतिरिक्त रकम देने के लिए दबाव बनाता था। मृतक ने नोट में लिखा कि रोज-रोज इस तरह से दबाव बनाने से वो परेशान हो चुका था, जिसके बाद उसने अपना जीवन समाप्त करने का फैसला कर लिया।

मृतक ने आगे अपने नोट में कहा कि आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। नोट में कहा गया है कि आरोपी एक प्रभावशाली व्यक्ति भी है।

वहीं, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। इसके अलावा उन सभी बही खातों की भी जांंच की जा रही है, जिसका जिक्र पीड़ित द्वारा अपने सुसाइड नोट में किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, खनन माफिया इस इलाके में काफी सक्रिय हैं।