असम में 105 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाएं जब्त, 3 गिरफ्तार

0
17

गुवाहाटी, 20 मई (आईएएनएस)। असम पुलिस ने कछार जिले में मिजोरम के साथ अंतर्राज्यीय सीमा पर 105 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाएं जब्त की हैं। एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, ड्रग्स म्यांमार से मिजोरम के रास्ते लाया गया था। मिजोरम के मूल निवासी तीन व्यक्तियों को नशीली दवाओं की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

कछार जिले के पुलिस अधीक्षक नुमल महत्ता ने कहा कि पुलिस ने शनिवार देर रात असम-मिजोरम सीमा के पास अटलबस्ती इलाके में छापेमारी की और एक कार में ड्रग्स का पता लगाया।

महत्ता ने कहा, “हमने काले चमड़े के नौ बैग बरामद किए, जिनमें 8.78 किलोग्राम हेरोइन और 1.54 किलोग्राम हेरोइन से भरे 60 साबुन के डिब्बे थे। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में हेरोइन की अनुमानित कीमत लगभग 105 करोड़ रुपये है।”

जिन तीन व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया, वे हैं डेनियल सी. लालचंदामा (32), लालतालंजोवा (उम्र 31), और मालसावमेंगी (36)।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्तियों को उनके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) के तहत दर्ज मामले के जवाब में सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

इस बीच, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पुलिस के प्रयासों की सराहना की।

ड्रग्स नेटवर्क पर एक बड़ी कार्रवाई में कछार पुलिस ने एक विशेष अभियान चलाया और पड़ोसी राज्य से लाई गई 10.33 किलोग्राम हेरोइन जब्त की।

उन्होंने कहा, “कल्पना करें कि इस जब्ती के जरिए अनगिनत जिंदगियां बचाई गईं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए 24×7 काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हमारे युवा इस जाल में न फंसें। असम पुलिस अच्छा काम कर रही है।”