ईडी ने केरल के पूर्व मंत्री आईजैक को दूसरा नोटिस जारी किया

0
21

कोच्चि, 19 जनवरी (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को माकपा नेता और दो बार राज्य के पूर्व वित्त मंत्री थॉमस आइजैक को पिछली एलडीएफ सरकार में मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान केरल इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट फंड बोर्ड (केआईआईएफबी) के वित्तीय लेनदेन में कथित उल्लंघन के मामले में 22 जनवरी को पेश होने के लिए एक नया नोटिस दिया।

आईजैक के 12 जनवरी को उपस्थित नहीं होने के बाद ईडी ने अब दूसरा नोटिस जारी किया है।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए आईजैक ने कहा कि ईडी उन्हें धमकाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, “उन्होंने केआईआईएफबी अधिकारियों से कई बार पूछताछ की। मैं और क्या जानकारी दे सकता हूं। वे सिर्फ मेरे खिलाफ धमकियां देने की कोशिश कर रहे हैं और मैं उनकी धमकियों और धमकी के झांसे में नहीं आने वाला हूं।

आईजैक ने कहा, “फिलहाल मैं कुछ बैठकों में व्यस्त हूं और अब मैं अपने वकीलों से चर्चा करूंगा और तय करूंगा कि इस नोटिस पर मैं क्या करूंगा। कब पेश होना है, इसके संबंध में सभी चीजें मेरे वकीलों के परामर्श से तय की जाएंगी।”

आईजैक का नोटिस पिछली एलडीएफ सरकार में राज्य के वित्त मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान केआईआईएफबी के वित्तीय लेनदेन में कथित उल्लंघन के संबंध में है।

केरल उच्च न्यायालय ने 24 नवंबर को एकल-न्यायाधीश के अंतरिम आदेश पर रोक लगा दी, जिसने ईडी को आईजैक और केआईआईएफबी अधिकारियों को नए समन जारी करने की अनुमति दी थी।

–आईएएनएस

एकेजे/