इंग्लैंड को कुछ युवा तेज गेंदबाज ढूंढने होंगे : ज्योफ्री

0
25

नई दिल्ली, 11 मार्च (आईएएनएस)। इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर ज्योफ्री बॉयकॉट ने कहा कि इंग्लैंड को जेम्स एंडरसन से आगे बढ़ने की जरूरत है, क्योंकि वे हमेशा भावनाओं के आधार पर एंडरसन को नहीं चुन सकते हैं। साथ ही, उन्होंने टीम से 2025-26 में ऑस्ट्रेलिया के लिए एशेज यात्रा के लिए युवा और तेज गेंदबाजों को खोजने का आग्रह किया है।

41 वर्षीय जेम्स एंडरसन ने धर्मशाला में भारत के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन कुलदीप यादव को आउट करके 700 टेस्ट विकेट की उपलब्धि हासिल की और ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए।

वह अब टेस्ट में विकेट लेने वालों की सर्वकालिक सूची में मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न के बाद तीसरे स्थान पर हैं। लेकिन जब तक इंग्लैंड एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी, तब तक एंडरसन 43 वर्ष के हो जाएंगे। इसलिए इंग्लिश टीम सिर्फ एंडरसन से उम्मीद नहीं लगा सकती। इंग्लैंड को नए और युवा तेज गेंदबाज तलाशने होंगे, जिन्‍हें जेम्स एंडरसन से काफी कुछ सीखने को मिल सकता है।

मार्क वुड और ओली रॉबिन्सन जैसे अन्य तेज गेंदबाज भारत के टेस्ट दौरे पर गंभीर प्रभाव छोड़ने में असफल रहे।

बॉयकॉट ने द टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में लिखा, “अगली एशेज तक जिमी 43 साल के हो जाएंगे और उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इंग्लैंड को कुछ युवा सीमर ढूंढने होंगे जो 20 ओवर फेंक और अगले दिन और अधिक के लिए तैयार रहें। ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम चुनने से पहले उन्हें मौके दिए जाने की जरूरत है।”

–आईएएनेस

एएमजे/एसजीके