स्टार्टअप पेमार्ट ‘वर्चुअल एटीएम’ की करेगा पेशकश, 5 भारतीय बैंकों के साथ साझेदारी

0
37

नई दिल्ली, 9 फरवरी (आईएएनएस)। फोनपे के पूर्व सीईओ अमित नारंग के फिनटेक स्टार्टअप पेमार्ट ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपनी इनोवेटिव वर्चुअल, कार्डलेस और हार्डवेयर-लेस कैश विड्रॉल सर्विस की पेशकश के लिए पांच भारतीय बैंकों के साथ साझेदारी की है।

पेमार्ट ने इस सर्विस को देश भर में शुरू करने के लिए आईडीबीआई बैंक, इंडियन बैंक, जम्मू एंड कश्मीर बैंक और करूर व्यास बैंक सहित पांच प्रमुख बैंकों के साथ साझेदारी की है।

कंपनी आगे के सहयोग के लिए चार अतिरिक्त बैंकों के साथ भी चर्चा कर रही है।

पेमार्ट के संस्थापक और सीईओ नारंग ने एक बयान में कहा, ”हमारी भविष्य के लिए तैयार टेक्नोलॉजी, बैंकों के कोर बैंकिंग सिस्टम से सीधे कनेक्टिविटी के साथ मिलकर, हमें एक कार्डलेस स्विच के रूप में स्थापित करती है, जो मौजूदा कार्ड ऑपरेटरों को पूरक बनाती है और अधिक समावेशी और सुलभ बैंकिंग इकोसिस्टम के लिए मार्ग प्रशस्त करती है।”

स्टार्टअप ने फरवरी/मार्च में अपने साझेदार बैंकों के साथ पायलट कार्यक्रम शुरू करने की योजना बनाई है, जिसे अप्रैल/मई 2024 में नेशनलवाइड रोलआउट के साथ लॉन्च किया जाएगा।

स्टार्टअप ने छह महीने से ज्यादा समय तक आईडीबीआई बैंक के साथ वर्चुअल एटीएम सर्विस का सफलतापूर्वक संचालन किया।

कंपनी ने कहा कि वर्चुअल एटीएम सर्विस स्थानीय दुकानदारों को सशक्त बनाएगी, उन्हें पारंपरिक एटीएम मशीनों या अन्य हार्डवेयर की आवश्यकता के बिना कैश विड्रॉल के लिए आवश्यक हब में बदल देगी।

पेमार्ट ने कहा कि उन्होंने अपनी वर्चुअल एटीएम सर्विस की पहुंच को और विस्तारित करने के लिए सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड के साथ साझेदारी की है।