बोपन्ना-एब्डेन की फ्रेंच ओपन में विजयी शुरुआत

0
8

पेरिस, 2 जून (आईएएनएस)। भारत के रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एब्डेन ने पहले दौर के रोमांचक मुकाबले में ब्राजील की जोड़ी ओरलेंडो लुज और मार्सेलो ज़ोर्मन को 7-5, 4-6, 6-4 से हराकर फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

दूसरी सीड जोड़ी की वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम में शुरुआत ट्विस्ट के साथ हुई। उनका शुरूआती मैच बारिश के कारण स्थगित कर दिया गया। इसके बाद उनकी विपक्षी जोड़ी मुकाबले से हट गयी। फिर सुमित नागल और सेबेस्टियन ओफनर के रूप में भारतीय -ऑस्ट्रियाई जोड़ी से मुकाबला भी इसी तरह के कारणों से विफल हो गया। आखिरकार लुज और ज़ोर्मन के खिलाफ मुकाबले में बोपन्ना और एब्डेन ने अपना पूरा अनुभव दिखाया।

शुरूआती सेट में धीमी शुरुआत से उबरते हुए उन्होंने 4-1 की बढ़त बना ली। ब्राजीली जोड़ी ने फिर वापसी की कोशिश की लेकिन बोपन्ना-एब्डेन ने अपना ग्रैंड स्लैम अनुभव दिखाते हुए पहला सेट 7-5 से जीत लिया। दूसरे सेट में भी मुकाबला कड़ा रहा। एब्डेन के डबल फाल्ट ने ब्राजीली जोड़ी को फायदा दे दिया और उन्होंने दूसरा सेट 6-4 से जीतकर मैच में 1-1 से बराबरी कर ली।

निर्णायक सेट में भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने अपना दबदबा दिखाया। उन्होंने बेहतर तालमेल के साथ खेलते हुए महत्वपूर्ण अंक बटोरे और 6-4 से यह सेट जीतकर अगले दौर में जगह बना ली।