शबाना आजमी के सिनेमा में 50 साल पूरे, मीरा नायर के साथ होगी खास बातचीत

0
11

मुंबई, 2 जून (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल (एनवाईआईएफएफ) के 24वें संस्करण में रविवार को दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी और फिल्म निर्माता मीरा नायर के बीच पैनल चर्चा आयोजित की जाएगी।

फिल्म फेस्टिवल (महोत्सव) के निदेशक असीम छाबड़ा ने न्यूयॉर्क से आईएएनएस से बात की और बताया, “चर्चा से पहले ‘फायर’ की स्क्रीनिंग होगी। इस फिल्म में शबाना आजमी और नंदिता दास ने मुख्य भूमिका निभाई थी। स्क्रीनिंग और पैनल चर्चा में शबाना को सम्मानित किया जाएगा। शबाना ने सिनेमा में 50 साल पूरे कर लिए हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि फेस्टिवल उन फिल्मों का जश्न मनाता है जिनमें भारत का सार होता है, वे भारत से और भारत के बारे में हो सकती हैं। इस फेस्टिवल का समापन सान्या मल्होत्रा स्टरार ‘मिसेज’ के साथ होगा, जिसका निर्देशन आरती कदव ने किया है।

एनवाईआईएफएफ उत्तरी अमेरिका का सबसे पुराना इंडियन फिल्म फेस्टिवल है।

असीम ने आईएएनएस को बताया, “इस बार 16 भारतीय भाषाओं की फिल्मों के साथ, पूरे भारत की 49 फिल्मों के साथ कवर करने का विचार है।”

फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत तरसेम सिंह द्वारा निर्देशित फिल्म ‘डियर जस्सी’ से हुई। यह फिल्म भारत, कनाडा और अमेरिका की कंपनियों का सह-निर्माण है। वास्तविक घटना पर आधारित यह फिल्म जसविंदर कौर सिद्धू की कहानी दिखाती है, जो एक पंजाबी कनाडाई महिला है।

कोविड-19 महामारी के बाद यह फिल्म फेस्टिवल का दूसरा फिजिकल एडिशन है। 2021 और 2022 के एडिशन वर्चुअल आयोजित किए गए थे। बीते साल से ही फिल्म फेस्टिवल फिजिकल रूप से शुरू हुआ था।