स्वियाटेक ने आसान जीत और चौथे दौर में प्रवेश के साथ मनाया जन्मदिन

0
15

पेरिस, 1 जून (आईएएनएस) तीन बार की चैंपियन और विश्व की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियाटेक ने आसान जीत और फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में प्रवेश के साथ अपने जन्मदिन का जश्न मनाया।

स्वियाटेक ने चेक गणराज्य की मेरी बुज्कोवा को लगातार सेटों में 6-4, 6-2 से हराकर शुक्रवार को अपने जन्मदिन का जश्न मनाया। स्वियाटेक महिला वर्ग के चौथे दौर में पहुंचने वाली सातवीं खिलाड़ी बन गयी हैं। स्वियाटेक का चौथे दौर में एनस्तासिया पोटापोवा से मुकाबला होगा। पोटापोवा ने चीन की जिनयु वांग को तीसरे दौर के मैच में 7-5, 6-7(6), 6-4 से हराया।

बुज्कोवा के साथ अपनी पहली भिड़ंत में स्वियाटेक ने चार बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक की, बुज्कोवा से डबल विनर्स लगाए और आखिरी नौ में से सात गेम जीतकर मैच एक घंटे 33 मिनट में समाप्त कर दिया।

पोलिश खिलाड़ी और दो बार की डिफेंडिंग फ्रेंच ओपन चैंपियन ने मैच को नियंत्रण में रखा, अपना 23वां जन्मदिन कोर्ट पर मनाया और लगातार छठे साल राउंड 16 में स्थान सुरक्षित किया।

ट्यूनीशियाई स्टार ओन्स जाबौर ने भी कनाडा की लेयला फर्नांडीज के खिलाफ मुश्किल मुकाबले के बाद दूसरे सप्ताह में जगह बनाई। जाबौर ने तीसरे दौर के मुकाबले में 6-4, 7-6(5) से जीत दर्ज की। तीन बार की प्रमुख फाइनलिस्ट जाबौर का अगला मुकाबला रविवार को चौथे दौर में डेनमार्क की क्लारा टॉसन से होगा।

अन्य मुकाबलों में, डेनमार्क की क्लारा टॉसन ने पूर्व उपविजेता सोफिया केनिन को 6-2, 7-5 से हराकर पहली बार चौथे दौर में प्रवेश किया। हाल के वर्षों में यहां एक और उपविजेता, मार्केटा वोंद्रोसोवा ने फ्रांसीसी वाइल्डकार्ड क्लो पैक्वेट को 6-1, 6-3 से हराया।

अमेरिकी कोको गॉफ भी दयाना यास्त्रेम्स्का के खिलाफ सीधे सेटों में जीत के साथ राउंड 16 में पहुंच गईं। उनकी 6-2, 6-4 की जीत ने उन्हें रौलां गैरो में दूसरे सप्ताह में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। नंबर 3 वरीयता प्राप्त गॉफ ने यास्त्रेम्स्का के नौ सर्विस गेम्स (56 प्रतिशत) में से पांच जीते।