जयपुर ग्रामीण सीट से कांग्रेस उम्मीदवार ने एक बूथ पर दोबारा काउंटिंग की मांग की

0
8

जयपुर, 4 जून (आईएएनएस)। राजस्थान की जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अनिल चोपड़ा ने मंगलवार को झोटवाड़ा के बूथ संख्या 89 पर दोबारा काउंटिंग की मांग की।

अनिल चोपड़ा ने चुनाव आयोग के अधिकारियों को लिखित शिकायत देकर दोबारा काउंटिंग की मांग की है।

राजस्थान कांग्रेस महासचिव स्वर्णिम चतुर्वेदी ने कहा, “कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व ने इस शिकायत पर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा अपनी टीम के साथ मौके पर गए। वे दोबारा काउंटिंग की मांग को लेकर अनिल चोपड़ा के साथ खड़े हुए।”

अनिल चोपड़ा ने भाजपा के राव राजेंद्र सिंह को कड़ी टक्कर दी है।

स्वर्णिम चतुर्वेदी ने कहा, “अंतिम राउंड की काउंटिंग के कई वोट रद्द हो गए। इसलिए, कुछ नुकसान होने की गुंजाइश है। यही वजह है कि पार्टी ने दोबारा काउंटिंग की मांग उठाई है।”

पोलिंग बूथ पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जमा हो गई। उन्होंने दोबारा काउंटिंग की मांग की। इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि किसी भी तरह की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बुलाया गया है।

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, कांग्रेस उम्मीदवार अनिल चोपड़ा 5,896 वोटों से पीछे चल रहे हैं। जबकि शुरू में वो बड़े अंतर से आगे चल रहे थे।

सचिन पायलट ने अनिल चोपड़ा का समर्थन करते हुए कहा, “जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में कांटे की टक्कर में जिस तरह से प्रशासन ने दबाव में काम किया, उससे कई सवाल उठते हैं। मतगणना (काउंटिंग) प्रक्रिया शक के घेरे में है। उम्मीदवार और पार्टी की तरफ से चुनाव आयोग से शिकायतें की जा रही हैं। डाक मतपत्रों की गिनती पर कई सवाल उठ रहे हैं। नतीजों को रोकना कई संदेह पैदा करता है। मैं चुनाव आयोग से मांग करता हूं कि इस सीट पर पारदर्शिता के साथ दोबारा काउंटिंग कराई जाए।”