सरकार उग्रवादियों को उचित जवाब देने के लिए तैयार : मंत्री बसंत कुमार

0
22

इंफाल, 20 जनवरी (आईएएनएस)। अशांत मणिपुर में संदिग्ध उग्रवादियों द्वारा राज्य पुलिस कमांडो और नागरिकों पर बढ़ते हमलों को लेकर शिक्षा मंत्री बसंत कुमार सिंह ने कहा कि सरकार उग्रवादियों को उचित जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

उग्रवादियों ने पिछले कुछ दिनों में कम से कम सात लोगों की हत्या कर दी, जिनमें दो मणिपुर पुलिस कमांडो, चार ग्रामीण और एक ग्राम रक्षा स्वयंसेवक शामिल हैं।

मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने कहा,”जैसा कि दुनिया को पता है कि नागरिकों पर हमला करना आतंकवादियों का काम है।”

मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार और सशस्त्र बलों की ओर से इन आतंकवादियों को उचित जवाब दिया जाएगा।

दूसरी ओर एक स्थानीय समूह ने दावा किया कि बिष्णुपुर जिले के निंगथौखोंग क्षेत्र में तैनात केंद्रीय बल के जवानों को वहां 4 नागरिकों की हत्या की जानकारी है, उन्होंने सरकार से 24 घंटे के भीतर उनके स्थान पर राज्य पुलिस को तैनात करने की मांग की है।

संदिग्ध उग्रवादियों ने निंगथौखोंग खा खुनौ गांव में घुसकर चार लोगों की हत्या कर दी, जिनमें थियाम सोमेन (54), ओइनम बामोइजाओ (61), उनके बेटे ओइनम मनिटोम्बा (35) और निंगथौजाम नबद्वीप (38) शामिल हैं।

पीड़ितों के शवों को फिलहाल पोस्टमार्टम के लिए इंफाल के क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान और अस्पताल के शवगृह में रखा गया है।

संयुक्त कार्रवाई समिति (जेएसी) के नेताओं ने कहा कि अगर केंद्रीय बल के जवानों को निंगथौखोंग से नहीं हटाया गया तो वे अंतिम संस्कार के लिए पीड़ितों के शवों पर दावा नहीं करेंगे।

जेएसी संयोजक आर.के. टोम्बिसाना ने चेतावनी दी कि केंद्रीय बल के जवान निर्धारित अवधि के भीतर दोषियों को राज्य सरकार को सौंपने में विफल रहते हैं तो आंदोलन शुरू किया जाएगा।

इस बीच निंगथौखोंग के दो व्यक्ति, जिनके बारे में अफवाह थी कि वे शुक्रवार सुबह से लापता हैं, दोपहर में पास के धान के खेत में सुरक्षित पाए गए।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम