दिल्ली में किसी खिलाड़ी के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं करेंगे: डीडीसीए प्रमुख

0
12

नई दिल्ली, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। हार्दिक पांड्या को आईपीएल 2024 में फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में मुंबई में उनकी ‘हूटिंग’ की गई थी और टॉस प्रेंजेटेटर संजय मांजरेकर को मुंबई इंडियंस के कप्तान के समर्थन में आगे आना पड़ा और फैंस से मुंबई के कप्तान के प्रति सही व्यवहार करने की अपील करनी पड़ी।

इस मुकाबले में फैंस लगातार हार्दिक पांड्या को घेरते रहे। कई पूर्व क्रिकेटरों ने इसे “गलत व्यवहार” पाया और प्रशंसकों से क्रिकेटर का सम्मान करने का आग्रह किया।

ऐसी चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए, आईएएनएस ने दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रोहन जेटली से भीड़ के व्यवहार पर उनके विचार और आईपीएल मैचों की मेजबानी के दौरान उत्पन्न होने वाली स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए डीडीसीए द्वारा उठाए जाने वाले उपायों के बारे में पूछा।

“अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है, क्योंकि पिछले तीन वर्षों में आज तक, मैंने ऐसी स्थिति नहीं देखी है जहां हमने दर्शकों या व्यक्तियों को, मैच देखते हुए दुर्व्यवहार करते हुए देखा हो।

भाग लेने वाली टीम या खिलाड़ियों या व्यक्तियों के प्रति दुर्व्यवहार या हूटिंग आदि की संभावना, यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे हमने अनुभव किया है। यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे हम स्पष्ट रूप से प्रोत्साहित करते हैं। लेकिन अगर जरूरत पड़ी और हमें इस तरह की कोई स्थिति देखने को मिली तो जाहिर तौर पर उस समय उचित निर्णय लिया जाएगा।”

अरुण जेटली स्टेडियम 20 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैप्टिल्स के बीच आईपीएल 2024 मैच की मैजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है।

यहां आईपीएल 2024 के पहले भाग के मुकाबले नहीं हुए क्योंकि डब्ल्यूपीएल 2024 मैचों की मेजबानी के बाद मैदान को एक अन्य टूर्नामेंट के लिए तैयार करने में समय लगता है। इसलिए, बीसीसीआई ने दिल्ली कैपिटल्स के दो मैचों को विजाग में स्थानांतरित करने का फैसला किया।

लेकिन अब स्टेडियम तैयार है और डीसी मैचों की मेजबानी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।