हृषिकेश मुखर्जी की क्लासिक ‘बावर्ची’ का रीमेक बनाएंगी अनुश्री मेहता

0
23

मुंबई, 9 फरवरी (आईएएनएस)। पिछले साल राधिका आप्टे-स्टारर ‘मिसेज अंडरकवर’ के साथ निर्देशन में कदम रखने वाली फिल्म निर्माता अनुश्री मेहता अब 1972 की बहुचर्चित क्लासिक ‘बावर्ची’ के हिंदी रीमेक का निर्देशन करने के लिए तैयार है। इस फिल्‍म का निर्देशन मूल रूप से हृषिकेश मुखर्जी ने किया था।

हृषिकेश मुखर्जी फीचर फिल्म्स और समीर राज सिप्पी प्रोडक्शंस के बीच तीन फिल्मों के सहयोग में से यह पहली फिल्म होगी। अमिताभ बच्चन-जया बच्चन अभिनीत फिल्म ‘मिली’ (1975) और गुलजार की (1972) की ‘कोशिश’ जैसी सदाबहार क्लासिक्स का भी रीमेक बनाया जाएगा।

अनुश्री मेहता ने बावर्ची के रीमेक बनाने को एक बड़ी़ जिम्मेदारी बताया।

उन्‍होंने कहा, ”जब मेरे बिजनेस पार्टनर अबीर सेनगुप्ता जादूगर फिल्म्स), समीर राज सिप्पी और मैंने इन तीन प्रतिष्ठित फिल्मों का निर्माण करने के लिए हाथ मिलाने का फैसला किया तो हम स्पष्ट थे कि हम बेहतर रीमेक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। बावर्ची पर हमारी चर्चा के दौरान अबीर और समीर ने राय दी कि मुझे रीमेक को लिखना और निर्देशित करना चाहिए।”

फिल्म निर्माता ने कहा, “उन्हें विश्वास था कि मैं कहानी को इस तरह से बता पाऊंगी जिससे उन्हें गर्व होगा। हम अपनी दृष्टि के साथ तालमेल बिठा रहे थे और मैं लेखक-निर्देशक के रूप में आने के लिए पूरे दिल से सहमत हो गई।”

पारिवारिक कॉमेडी ड्रामा में अभिनेता राजेश खन्ना, जया बच्चन और असरानी सहित अन्य कलाकारों की टोली शामिल थी। ‘बावर्ची’ तपन सिन्हा की रबी घोष अभिनीत 1966 की बंगाली फिल्म ‘गैल्पो होलेओ सत्ती’ की रीमेक थी।

उन्‍होंने कहा, “किसी फिल्म की रीमेक बनाने का विचार इसे वर्तमान समय के साथ जोड़ना बेहद जरूरी है। मेरा प्रयास इसी इरादे से होगा, बावर्ची की क्लासिक कहानी को इस तरह से फिर से बताना कि सभी आयु वर्ग के पारिवारिक दर्शक एक साथ फिल्म देख सकें। मेरा लक्ष्य इसे एक संपूर्ण, अविस्मरणीय पारिवारिक अनुभव बनाना है।”

फिल्म 2024 में फ्लोर पर जाएगी। फिल्म की कास्टिंग चल रही है।