वार्नर म्यूजिक ग्रुप संगीत में निवेश करने के लिए करेगा कर्मचारियों की छंटनी

0
27

सैन फ्रांसिस्को, 8 फरवरी (आईएएनएस)। वैश्विक संगीत मनोरंजन कंपनी वार्नर म्यूजिक ग्रुप ने अगले दशक में संगीत में निवेश के लिए अधिक धन उपलब्ध कराने के लिए अपने 10 प्रतिशत कार्यबल या लगभग 600 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का ऐलान किया है।

द हॉलीवुड रिपोर्टर की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकांश प्रभावित कर्मचारी कंपनी के स्वामित्व और संचालित मीडिया संपत्तियों, कॉर्पोरेट और विभिन्न समर्थन कार्यों के साथ-साथ इसके इन-हाउस विज्ञापन बिक्री समारोह में होंगे।

कर्मचारियों को दिए एक ज्ञापन में सीईओ रॉबर्ट किन्क्ल ने कहा, ”कंपनी यूपीआरओएक्सएक्स और हिपहॉपडीएक्स की “संभावित बिक्री” पर भी विचार कर रही है। साथ ही पॉडकास्टिंग ब्रांड इंटरवल प्रेजेंट्स और सोशल मीडिया प्रकाशक आईएमजीएन को भी बंद कर रही है।”

किन्क्ल ने ज्ञापन में कहा, “जैसा कि हम अपनी योजना को आगे बढ़ाते हैं, यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि हम ये कठिन विकल्प क्यों चुन रहे हैं। हम अगले दशक में एक स्थायी प्रतिस्पर्धात्मक लाभ बनाने के लिए फ्रंटफुट पर आ रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हम अपनी तीन रणनीतिक प्राथमिकताओं को पूरा करने में मदद करने के लिए कलाकारों और गीतकारों, नए कौशल सेट और तकनीक के लिए धन बढ़ाकर ऐसा करेंगे।”

नोट में, कंपनी ने यह भी उल्लेख किया है कि उसने कई प्रभावित कर्मचारियों को सूचित करना शुरू कर दिया है और अधिकांश को सितंबर 2024 के अंत तक सूचित किया जाएगा।

सितंबर 2025 के अंत तक, कंपनी में पुनर्निवेश के लिए लागत बचत में लगभग 200 मिलियन डॉलर की बचत होने की उम्मीद है। पिछले साल मार्च में वार्नर म्यूज़िक ग्रुप ने कंपनी के व्यापक विकास के हिस्से के रूप में 270 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

किन्क्ल ने एक ज्ञापन में कहा कि “हमारे सामने मौजूद अवसरों का लाभ उठाने के लिए हमें विकसित होने के लिए कुछ कठिन विकल्प चुनने होंगे।”