ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप टीम से बाहर किए जाने पर फ्रेजर-मैकगर्क का रिएक्शन

0
7

नई दिल्ली, 7 मई (आईएएनएस)। टी20 विश्व कप टीम से बाहर होने के बाद, युवा ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने उस मजबूत टीम में जगह बनाने की चुनौतियों का खुलासा किया है, जिसमें अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और ट्रैविस हेड शामिल हैं।

युवा ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने कहा कि वह खुद को पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नहीं देख सकते क्योंकि लाइनअप में पहले से ही टिम डेविड और कैमरून ग्रीन जैसे खिलाड़ी हैं।

फ्रेजर-मैकगर्क आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक बेंच प्लेयर बनने से लेकर जून में टी20 विश्व कप की यात्रा के लिए तैयार ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक स्थान के लिए बातचीत में शामिल किए गए।

22-वर्षीय ने कहा, “आप इसे दो तरीकों से देख सकते हैं। डेढ़ महीने पहले मैं इस दौर में नहीं था। उन्हें चयनकर्ताओं को शायद डेढ़ महीने पहले इस बात का अच्छा अंदाज़ा था कि टीम क्या है, वे इसे बनाने की कोशिश कर रहे थे।

“इसमें फिट होना भी मुश्किल है। आपके पास डेविड वार्नर हैं, जो तीनों प्रारूपों में अब तक के हमारे सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज हैं। आपके पास ट्रैविस हेड हैं, जो आईपीएल में भी धमाल मचा रहे हैं और पिछले 18 महीनों से लगातार चमक रहे हैं।”

“फिर मिचेल मार्श हैं और वह कप्तान भी हैं। मैं वास्तव में खुद को पांच या छह पर बल्लेबाजी करते हुए नहीं देख सकता।”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कई मौकों पर बाउंड्री रोप को पार करने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन करके अपना नाम कमाया।

छह आईपीएल 2024 मैचों में फ्रेजर-मैकगर्क ने दिल्ली की ओर से कमर कस ली है और शानदार फॉर्म में हैं, 233.3 की स्ट्राइक रेट से 259 रन बनाए हैं।

फ्रेजर-मैकगर्क ने कहा, “तो मैं इसके बारे में इसी तरह सोचता हूं। यह ठीक है। उम्मीद है कि इसके लिए और समय मिलेगा। अगर मुझे किसी तरह से यात्रा रिजर्व (स्थान) मिल जाता है तो बहुत अच्छा है, मुझे वहां अच्छा अनुभव मिल सकता है, लेकिन उसकी चूक से वास्तव में मुझे ज्यादा परेशानी नहीं हुई क्योंकि मैं इस स्थिति में नहीं था कि मुझे अभी तक ऐसा लगे कि विश्व कप क्रिकेट आईपीएल और फ्रेंचाइजी क्रिकेट से बहुत अलग है।”

उन्होंने इस साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। 3 मैचों की वनडे सीरीज के दौरान, 22 वर्षीय ने दो मैच खेले और 51 रन बनाए, जिसमें 18 गेंदों पर 41 रन का उच्चतम शामिल स्कोर था। हालांकि, उन्होंने अभी तक अपने देश के लिए कोई टी20 नहीं खेला है।

-आईएएनएस

एएमजे/आरआर