दक्षिण भारत के लिए अलग राष्ट्र वाली टिप्पणी पर कांग्रेस सांसद ने दी सफाई

0
18

बेंगलुरु, 2 फरवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक में कांग्रेस सांसद डीके. सुरेश ने दक्षिण भारत के लिए अपनी अलग राष्ट्र की टिप्पणी पर सफाई दी। कांग्रेस सांसद ने कहा कि कर्नाटक में अन्याय हुआ है और उन्होंने सिर्फ लोगों की भावना को सामने रखा था।

बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के भाई सुरेश ने स्पष्ट किया कि उनके बयानों का कांग्रेस पार्टी से कोई संबंध नहीं है।

उन्होंने कहा, “कर्नाटक के साथ अन्याय हुआ है। कर्नाटक के झंडे को मान्यता देने की मांग करने वाले पत्र का कोई जवाब नहीं आया है।”

कन्नड़ को शास्त्रीय भाषा का दर्जा देने के बाद भी, अन्य भाषाओं की तुलना में कम धनराशि दी जाती है। राज्य में जल विवाद के समय केंद्र सरकार कोई भी निर्णय लेने में विफल रही है।

कांग्रेस सांसद डीके. सुरेश ने कहा, “सिंचाई की कई परियोजनाएं लंबित हैं और भाजपा नेता इन मुद्दों पर आवाज उठाने के बजाय अन्य मुद्दों पर ध्यान भटका रहे हैं।”

बता दें कि सुरेश ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि दक्षिण भारत का पैसा उत्तर भारत को आवंटित किया जाता है। इसके कारण हमें आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यदि यह अनिवार्य रूप से जारी रहा तो हमें दक्षिण भारत को एक अलग राष्ट्र बनाने के लिए आवाज उठानी होगी।