इमरान खान को जेल में बैठक करने की भी इजाजत नहीं, दो हफ्ते की पाबंदी

0
26

रावलपिंडी, 12 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक इमरान खान के जेल में बैठकें करने पर पाबंदी लगा दी गई है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, खान को रावलपिंडी की अदियाला जेल के अंदर बैठकें करने से दो सप्ताह के लिए रोक दिया गया।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान पंजाब के गृह विभाग की ओर से जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि सुरक्षा अलर्ट की वजह से अदियाला जेल में सभी तरह की यात्राओं, बैठकों और साक्षात्कारों को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

अधिसूचना में अधिकारियों को जेल परिसर के बाहर कंटीले तार लगाने का आदेश दिया गया। यह भी कहा गया है कि पुलिस की विशेष शाखा, इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारियों और जेल कर्मचारियों का एक नया सुरक्षा ऑडिट एक ही दिन के भीतर किया जाना चाहिए।

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जेल में इमरान खान की मुलाकातों पर अचानक पाबंदी पर पीटीआई अध्यक्ष गौहर अली खान ने गंभीर चिंता जताई। उन्होंने आशंका जताई की पूर्व पीएम इमरान खान की जान को खतरा है।

गौहर अली खान ने जेल के बाहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि जेल में बंद पीटीआई संस्थापक से मिलने से रोक दिया गया। अधिकारियों ने इमरान खान की सभाओं पर दो हफ्ते के प्रतिबंध के बारे में किसी को सूचित नहीं किया।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने इस कदम का कारण आतंकवाद बताया है। द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, गौहर ने जेल में बंद पीटीआई संस्थापक से तत्काल मुलाकात की भी मांग की, क्योंकि उन्होंने इमरान खान की हेल्थ की जानकारी मांगी थी।