पंजाब हॉकी लीग का उद्घाटन सत्र 29 जून से

0
13

मोहाली, 27 जून (आईएएनएस)। पंजाब हॉकी लीग (पीएचएल) का उद्घाटन सत्र शनिवार (29 जून) को जूनियर आयु वर्ग कार्यक्रम के साथ शुरू होगा। राज्य की विभिन्न टीमों का प्रतिनिधित्व करने वाली छह टीमें लीग के इस संस्करण में भाग लेंगी, जो होम-एंड-अवे मैच प्रारूप का अनुसरण करती है।

हॉकी पंजाब के सहयोग से राउंडग्लास द्वारा आयोजित इस लीग का उद्देश्य जमीनी स्तर के खिलाड़ियों को मूल्यवान मैच अनुभव प्रदान करना, उनके पेशेवर और व्यक्तिगत विकास को बढ़ावा देना है।

मैच प्रमुख स्थानों जैसे जालंधर में ओलंपियन सुरजीत सिंह हॉकी स्टेडियम, मोहाली में बलबीर सिंह सीनियर अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम, लुधियाना में ओलंपियन पृथ्वीपाल सिंह हॉकी स्टेडियम और नामधारी हॉकी स्टेडियम, जीवन नगर में होने वाले हैं । प्रत्येक मैच की मेजबानी भाग लेने वाली टीमों में से एक द्वारा की जाएगी।

लीग का उद्घाटन मैच जालंधर के ओलंपियन सुरजीत हॉकी स्टेडियम में सुरजीत हॉकी अकादमी पीआईएस, जालंधर और नामधारी स्पोर्ट्स अकादमी के बीच खेला जाएगा, जिसके बाद एस.जी.पी.सी हॉकी अकादमी, अमृतसर का मुकाबला पीआईएस मोहाली से होगा। पीआईएस लुधियाना और राउंडग्लास हॉकी अकादमी लीग में भाग लेने वाली अन्य दो टीमें हैं।

मैच सप्ताहांत के दौरान खेले जाएंगे और 25 अगस्त तक चलेंगे, जिसमें राउंडग्लास हॉकी अकादमी और सुरजीत हॉकी अकादमी पीआईएस जालंधर के बीच अंतिम लीग मैच होगा। प्रत्येक टीम में 25 खिलाड़ियों का पूल होगा।

लीग में 5.5 लाख रुपये का पुरस्कार पूल होगा जो जूनियर हॉकी लीग के लिए सबसे अधिक में से एक है।

पंजाब हॉकी लीग पर अपने विचार साझा करते हुए, द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता, ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता और राउंडग्लास हॉकी अकादमी के तकनीकी प्रमुख, राजिंदर सिंह ने कहा, “युवा खिलाड़ियों के विकास के लिए प्रतिस्पर्धी मैचों का अनुभव बहुत महत्वपूर्ण है और जूनियर पंजाब हॉकी लीग का उद्देश्य यही है। लीग प्रारूप कोचों को विभिन्न रणनीतियों के साथ प्रयोग करने में मदद करेगा क्योंकि प्रत्येक टीम को 10 मैच खेलने का आश्वासन दिया गया है। हमें उम्मीद है कि यह लीग पंजाब में जमीनी स्तर पर हॉकी को बढ़ावा देने के हमारे प्रयासों में एक ऐतिहासिक आयोजन होगा।”