भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरे सेमीफाइनल में बारिश के कारण टॉस में देरी

0
29

जॉर्जटाउन (गुयाना), 27 जून (आईएएनएस) भारत और इंग्लैंड के बीच 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को प्रोविडेंस स्टेडियम में बारिश के कारण टॉस में आधिकारिक तौर पर देरी हो गई है।

बहुप्रतीक्षित मुकाबले की तैयारी में, जो एडिलेड में पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल की पुनरावृति है, मौसम के पूर्वानुमानों ने हमेशा बारिश के कारण कार्यवाही बाधित होने के लगातार खतरे का संकेत दिया है।

गुरुवार की सुबह, निर्धारित टॉस समय से तीन घंटे पहले जॉर्जटाउन में बारिश की विभिन्न रिपोर्टें सामने आईं, जो अंततः मैदान सूखने के समय पर रुक गई।

लेकिन भारतीय समयानुसार शाम 6:50 बजे, कार्यक्रम स्थल पर बारिश फिर से शुरू हो गई और चारों ओर काले बादल छा गए। इसका मतलब था कि ग्राउंड स्टाफ ने पिच पर कवर लगाए। जैसे ही बारिश तेज़ हुई, दोनों टीमों को अपना वार्म-अप छोड़कर अपने-अपने ड्रेसिंग रूम की ओर जाना पड़ा।

हालांकि टॉस होने से 20 मिनट पहले बारिश रुक गई, लेकिन यह निर्धारित समय पर सिक्का उछालने के लिए पर्याप्त नहीं थी। त्रिनिदाद में पहले सेमीफाइनल के विपरीत, जिसे दक्षिण अफ्रीका ने नौ विकेट से जीता था, गुयाना में दूसरे सेमीफाइनल के लिए कोई आरक्षित दिन नहीं है।

इसका मतलब है कि दूसरे सेमीफाइनल के विजेता का फैसला मैच के दिन किया जाना चाहिए, साथ ही मैच को पूरा करने के लिए अतिरिक्त 250 मिनट आवंटित किए जाएंगे। यदि खराब मौसम के कारण कम से कम दस ओवर का एक साइड मुकाबला नहीं खेला जा सका, तो भारत सुपर आठ चरण में ग्रुप 1 के शीर्ष पर रहने के परिणामस्वरूप बारबाडोस में शनिवार को होने वाले खिताबी मुकाबले के लिए अर्हता प्राप्त कर लेगा और गत चैंपियन इंग्लैंड प्रतियोगिता से बाहर हो जाएगा।