आईपीएल 2024 : हरफनमौला नरेन और चक्रवर्ती की मदद से कोलकाता ने लखनऊ को 98 रन से हराया

0
9

लखनऊ, 6 मई (आईएएनएस)। यहां के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 54वें मैच में वेस्टइंडीज के अनुभवी सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन ने 39 गेंदों में 81 रनों की पारी खेली और 1-22 का स्कोर किया, जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को 98 रनों से हरा दिया।

सुनील नरेन ने अर्धशतक लगाकर कोलकाता नाइट राइडर्स को 20 ओवरों में 235/6 पर पहुंचा दिया, जो इकाना स्टेडियम में सबसे बड़ा स्कोर है।

मैच की पारी तैयार करने के बाद नरेन पावरप्ले में आए और पहला ओवर धमाकेदार फेंका। इस ओवर में बल्लेबाज के बल्ले से केवल तीन रन निकले।

कप्तान के.एल. राहुल और फॉर्म में चल रहे मार्कस स्टोइनिस ने 33 गेंदों में 50 रन जोड़े, लेकिन आठवें ओवर में हर्षित राणा की गेंद पर राहुल ने डीप पॉइंट पर आसान कैच थमाया और 25 रन पर आउट हो गए।

एलएसजी ने अपनी पारी की शुरुआत में जोरदार प्रदर्शन किया और पहली 11 गेंदों पर 20 रन बनाए। फिर रमनदीप सिंह ने पॉइंट से वापस आने के एक बड़े मौके को ट्रैक किया, पूरी तरह से दौड़ लगाई और फिर गेंद के नीचे हाथ डालने के लिए पूरी लंबाई में गोता लगाया, जो अर्शिन कुलकर्णी की गेंद पर मिचेल स्टार्क की लीडिंग एज से छूटी थी और केकेआर को अपना पहला विकेट मिला।

यह केकेआर के गेंदबाजों का हरफनमौला प्रयास था। एलएसजी ने अपने अगले चार विकेट खो दिए — मार्कस स्टोइनिस (36), निकोलस पूरन (10), आयुष बडोनी (15) और एश्टन टर्नर (16) – केवल जोड़ने के लिए 48 रन।

इन चार विकेटों में से रसेल ने दो और चक्रवर्ती व नरेन ने एक-एक विकेट लिया। चक्रवर्ती ने केवल 30 रन देकर तीन कीमती विकेट लिए।

तेज विकेट पर पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया, कोलकाता के सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट और नरेन ने अपनी टीम को ठोस शुरुआत दी और अपनी छठी पचास रन की साझेदारी – आईपीएल 2024 में सबसे अधिक – केवल 3.4 ओवर में पूरी की। दोनों ने केवल 26 गेंदों में 61 रन जोड़े, जबकि सॉल्ट ने नवीन-उल-हक का शिकार बनने से पहले अपनी पहली 11 गेंदों में 27 रन बनाए। साल्ट ने एक विस्तृत लक्ष्य का पीछा किया, और केवल शीर्ष बढ़त हासिल कर 14 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हो गए।

दूसरे छोर पर नरेन का कहर जारी रहा और उन्होंने 27 गेंदों पर सीजन का अपना तीसरा और आईपीएल करियर का सातवां अर्धशतक पूरा किया। आखिरी कुछ ओवरों में नरेन ने खतरनाक तरीके से गेंदबाजी की, दो बार बाउंड्री पर उनका कैच छूट गया।

रमनदीप सिंह सातवें नंबर पर आए और डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी की और फिर बल्लेबाजी करते हुए केकेआर को सबसे बड़े स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने जिन तीन गेंदों का सामना किया, उनमें से तीन पर छक्के लगाए, एक पर चाैैैका, अगली गेंद पर डबल और एक गेंद पर सिंगल। उन्‍होंने 6 गेंदों पर 25 रन बनाए।

केकेआर टीम गेंदबाजी का अच्छा प्रदर्शन किया और मेजबान टीम को 16.1 ओवर में 137 रन पर समेटते हुए 98 रन से मैच जीत लिया। वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा ने तीन-तीन विकेट लिए। नरेन और स्टार्क ने एक-एक विकेट लिया।

संक्षिप्त स्कोर :

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 235/6 (सुनील नरेन 81, फिल साल्ट 32; नवीन-उल-हक 3-49, युद्धवीर सिंह 1-24) ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 16.3 ओवर में 137 रन पर हराया (मार्कस स्टोइनिस 36, के.एल. राहुल 25, हर्षित राणा 3-24, वरुण चक्रवर्ती 3-30) 98 रन से।