दिल्ली और पंजाब मुकाबले में ऋषभ पंत होंगे आकर्षण का केंद्र (पूर्वावलोकन)

0
17

मुल्लांपुर, 22 मार्च (आईएएनएस) जैसे ही कप्तान ऋषभ पंत शनिवार दोपहर को पंजाब किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के 2024 आईपीएल अभियान की शुरुआत के लिए तैयार हो रहे हैं, उन्हें भीड़ से उस तरह के उत्साहपूर्ण स्वागत की उम्मीद है जो आमतौर पर एमएस धोनी या विराट कोहली जैसे किसी व्यक्ति के लिए आरक्षित होती है।

दिसंबर 2022 में एक जानलेवा कार दुर्घटना में लगी विभिन्न चोटों के पुनर्वास की लंबी राह से गुजरने के बाद, प्रतिस्पर्धी क्रिकेट और कप्तानी में दृढ़निश्चयी पंत की बहुप्रतीक्षित वापसी ने दुनिया भर में लाखों क्रिकेट प्रशंसकों को प्रेरित और प्रसन्न किया है।

शनिवार को लीग (आईपीएल) स्थल पर पंत को एक्शन में देखने का दर्शकों का पूरा आशीर्वाद और विशेषाधिकार होगा।

विशाखापत्तनम में कैपिटल्स के प्री-सीजन कैंप के दृश्यों में, पंत को रिवर्स स्वीप सहित विभिन्न शॉट्स का आत्मविश्वास से अभ्यास करते हुए देखा जा सकता है, जिससे पता चलता है कि वह अपनी लय में वापस आ रहे हैं। वह अपने चेहरे पर एक उज्ज्वल मुस्कान के साथ अपने सामान्य प्रसन्न स्वभाव में भी दिखाई दिए, जो उनके लिए क्रिकेट खेलने की कठोर मांगों को आसानी से अपनाने के लिए अच्छा संकेत है।

14 महीने की लंबी छुट्टी के बाद पंत का प्रदर्शन कैसा रहता है इसके अलावा, डीसी में रिकी भुई, ट्रिस्टन स्टब्स, कुमार कुशाग्र, जेक फ्रेजर-मैकगर्क के साथ-साथ पावर-पैक बल्लेबाजी तिकड़ी डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ और मिशेल मार्श का पुनर्मिलन देखने को मिलेगा। और सुमित कुमार उस फ्रेंचाइजी के लिए बड़े रन बनाने में सक्षम हैं जो पिछले साल एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में क्लिक करने के लिए संघर्ष कर रही थी।

अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की मौजूदगी सुनिश्चित करती है कि डीसी स्पिन विभाग में अच्छी तरह से सुसज्जित है। लेकिन जो क्षेत्र उनकी चिंता का विषय होगा वह तेज गेंदबाजी है। लुंगी एनगिडी को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया है, जबकि जनवरी से बाईं ओर तनाव की समस्या के कारण झाय रिचर्डसन की फिटनेस के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

एनरिक नॉर्टजे पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण लंबी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और हाल ही में सीएसए टी20 चैलेंज के माध्यम से एक्शन में वापस आए हैं। घरेलू क्रिकेट मैच छिटपुट रूप से खेलने के बाद अनुभवी ईशांत शर्मा के पास मैच अभ्यास की कमी है, जिसका मतलब है कि डीसी के लिए तेज गेंदबाजी का भार उठाने की जिम्मेदारी खलील अहमद और मुकेश कुमार पर है।

दूसरी ओर, पीबीकेएस में हर्षल पटेल, रिले रोसौव और क्रिस वोक्स को शामिल किया गया है, उम्मीद है कि यह तिकड़ी अच्छा प्रदर्शन करेगी। वे सैम करेन, ऋषि धवन और सिकंदर रज़ा जैसे खिलाड़ियों से भी अपने हरफनमौला योगदान की उम्मीद करेंगे।

हर्षल और विदवथ कवरप्पा ने अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर और हरप्रीत बराड़ की विशेषता वाले पीबीकेएस के भारतीय गेंदबाजी दल को और अधिक ताकत दी। बल्लेबाजी में, उनके पास जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, अथर्व तायडे, प्रभसिमरन सिंह और कप्तान शिखर धवन की सेवाएं हैं, लेकिन मध्य क्रम के भारतीय बल्लेबाजों की अनुपस्थिति में उनके पास अभी भी एक उल्लेखनीय अंतर है।

अब तक, इंडियन प्रीमियर लीग किसी व्यक्तिगत खिलाड़ी की खेल में वापसी से प्रभावित नहीं हुआ है। शनिवार को, उत्साही प्रशंसक मुल्लांपुर में माहौल को भर देंगे, जिसने घरेलू मैचों में बल्लेबाजी के अनुकूल होने की प्रवृत्ति दिखाई है, जब वे पंत की अविश्वसनीय वापसी के लिए एक साथ आएंगे और उनके क्रिकेट में एक नए अध्याय की शुरुआत देखेंगे।

टीमें :

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, मिशेल मार्श, एनरिक नॉर्टजे, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्टवाल, अभिषेक पोरेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ललित यादव, ईशांत शर्मा, यश ढुल, ट्रिस्टन स्टब्स, रिकी भुई, कुमार कुशाग्र, रसिख डार, झाय रिचर्डसन, सुमित कुमार, शाई होप और स्वास्तिक छिकारा।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), जितेश शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत भाटिया, अथर्व ताइदे, ऋषि धवन, सैम करेन, सिकंदर रजा, शिवम सिंह, हरप्रीत बराड़, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा , नाथन एलिस, राहुल चाहर, गुरनूर बराड़, विदवथ कवरप्पा, हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स, आशुतोष शर्मा, शशांक सिंह, विश्वनाथ प्रताप सिंह, तनय त्यागराजन, प्रिंस चौधरी, रिले रोसौव

मैच दोपहर 3:30 बजे स्टार स्पोर्ट्स (टीवी) और जियोसिनेमा (मोबाइल) पर शुरू होगा।