इजराइल ने गाजा पट्टी में रॉकेट लॉन्चिंग साइट पर किया हवाई हमला

0
19

तेल अवीव, 4 मई (आईएएनएस)। इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) ने शनिवार को कहा कि उसने दक्षिणी गाजा पट्टी में एक रॉकेट प्रक्षेपण स्थल पर हवाई हमला किया।

आईडीएफ ने शुक्रवार को कहा कि ईन हश्लोशा किबुत्ज़ की ओर एक रॉकेट दागे जाने के बाद लड़ाकू विमानों ने खान यूनिस शहर के पास आतंकवादी स्थल पर हमला किया।

एक बयान में कहा गया है कि इसके अलावा, मध्य गाजा में मोर्टार लॉन्चिंग साइट को भी नष्ट कर दिया गया।

इजरायली नौसेना ने पिछले दिनों गाजा के तट पर भी हमला किया था।

फिलिस्तीनी सुरक्षा सेवाओं के अनुसार, इजरायली सेना ने खान यूनिस के पूर्व में अबासन गांव में एक इमारत पर हमला किया और फिलिस्तीनी क्षेत्र के मध्य भाग में शरणार्थी शिविरों पर गोलाबारी की। इसमें कहा गया कि इजरायली नौसेना के हमलों में कम से कम एक फिलिस्तीनी मारा गया।

इस सप्ताह की शुरुआत में इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास के साथ किसी भी संभावित संघर्ष विराम समझौते की परवाह किए बिना राफा में जमीनी आक्रमण जारी रहेगा।

इसके अलावा, संयुक्त राष्ट्र के मानवतावादी कार्यालय और स्वास्थ्य एजेंसी ने चेतावनी दी कि गाजा के दक्षिणी शहर राफा में इजरायली घुसपैठ से “कत्लेआम” हो सकता है और क्षेत्र में मानवीय तबाही बढ़ सकती है।

इस बीच शुक्रवार तक हमास-नियंत्रित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 7 अक्टूबर से गाजा में इजरायली हमलों से मरने वालों की संख्या 34,622 थी, जो पिछले दिन की तुलना में 26 अधिक थी।