जन सेना ने मछलीपट्टनम लोकसभा सीट से बालाशोवरी को चुनावी मैदान में उतारा

0
10

अमरावती, 30 मार्च (आईएएनएस)। जन सेना के अध्यक्ष और एक्टर पवन कल्याण ने शनिवार को मछलीपट्टनम लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया। इस सीट से उन्होंने बालाशोवरी वल्लभनेनी को चुनावी मैदान में उतारा है।

मछलीपट्टनम से दो बार सांसद रहे बालाशोवरी ने जनवरी में सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। बाद में वह जन सेना पार्टी में शामिल हो गए।

बालाशोवरी को पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी से संकेत मिला था कि उन्हें आगामी चुनावों में पार्टी का टिकट नहीं मिलेगा। इसके बाद उन्होंने वाईएसआर कांग्रेस को छोड़कर जन सेना का दामन थाम लिया।

वह 2019 में वाईएसआरसीपी में शामिल हुए थे और मछलीपट्टनम से चुने गए थे। 2004 में वह कांग्रेस के टिकट पर तेनाली लोकसभा क्षेत्र से चुने गए थे।

इसके साथ ही जन सेना ने उन दोनों लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जहां वह टीडीपी और भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। पवन कल्याण ने पहले तांगेला उदय श्रीनिवास को काकीनाडा लोकसभा सीट के लिए पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया था।

त्रिपक्षीय गठबंधन के तहत जन सेना को आवंटित 21 विधानसभा सीटों में से पार्टी ने 19 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की। पवन कल्याण खुद पिथापुरम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी ने शनिवार को एक बयान में कहा, ”अवनिगड्डा और पलाकोंडा विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जानी बाकी है। अवनिगड्डा में टिकट के कई दावेदार हैं और वहां एक सर्वे किया जा रहा है।”