न्यायमूर्ति मोहम्मद यूसुफ वानी ने जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख हाई कोर्ट में न्यायाधीश के रूप में शपथ ली

0
8

श्रीनगर, 25 मार्च (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एन. कोटिस्वर सिंह ने सोमवार को न्यायमूर्ति मोहम्मद यूसुफ वानी को उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में पद की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण समारोह में श्रीनगर में न्यायमूर्ति ताशी रबस्तान, न्यायमूर्ति रजनेश ओसवाल, न्यायमूर्ति विनोद चटर्जी कौल, न्यायमूर्ति संजय धर, न्यायमूर्ति जावेद इकबाल वानी, न्यायमूर्ति राहुल भारती, न्यायमूर्ति मोक्ष खजुरिया काजमी और न्यायमूर्ति वसीम सादिक नार्गल के अलावा जम्मू से वर्चुअली न्यायमूर्ति अतुल श्रीधरन, न्यायमूर्ति संजीव कुमार, न्यायमूर्ति सिंधु शर्मा, न्यायमूर्ति पुनीत गुप्ता, न्यायमूर्ति मोहम्मद अकरम चौधरी और न्यायमूर्ति राजेश सेखरी ने भाग लिया।

शपथ ग्रहण समारोह की कार्यवाही का संचालन जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल शहजाद अज़ीम ने किया। उन्होंने केंद्र सरकार, कानून और न्याय मंत्रालय, न्याय विभाग ( नियुक्ति प्रभाग) से प्राप्त अधिसूचना पढ़ा और भारत के राष्ट्रपति द्वारा जारी नियुक्ति वारंट तथा केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल द्वारा जारी प्राधिकार पत्र, जो जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को नवनियुक्त न्यायाधीश को पद की शपथ दिलाने के लिए अधिकृत करता है।

पदोन्नति के साथ, जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों की संख्या मुख्य न्यायाधीश सहित 16 हो गई है।