शिवकुमार व उनके सांसद भाई जिन्ना संस्कृति के समर्थक : ईश्वरप्पा

0
18

शिवमोग्गा, 2 फरवरी (आईएएनएस) । कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार और उनके छोटे भाई और कांग्रेस सांसद डी.के. सुरेश पर तीखा हमला करते हुए, वरिष्ठ भाजपा नेता के.एस. ईश्वरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि वे पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना की संस्कृति के समर्थक हैं और देश को बांटने के लिए ‘षड्यंत्र’ रच रहे हैं।

यहां पत्रकारों से बात करते हुए ईश्वरप्पा ने कहा, “भारत के विभाजन के बाद भी शिवकुमार बंधु खुश नहीं हैं। भारतीय अभी तक विभाजन के दर्द से बाहर नहीं आए हैं, लेकिन वे (शिवकुमार बंधु) देश को और विभाजित करने की साजिश रचते दिख रहे हैं।”

‘दक्षिण भारत को अलग देश के रूप में बांटने’ वाले सुरेश के बयान से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहमत नहीं हैं।

ईश्वरप्पा ने कहा, ” एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी की राय यहां महत्वपूर्ण है। उन्हें इस मुद्दे पर देश के सामने अपनी राय देनी चाहिए।”

ईश्वरप्पा ने कहा,”इस देश के लोग सोचते हैं कि उन्हें सही मायनों में आज़ादी नहीं मिली है। जो स्वतंत्रता सेनानी देश के लिए शहीद हुए और स्वर्ग में हैं, उन्हें विभाजन देखकर बहुत दुख हुआ। शिवकुमार और उनके भाई इसे और भड़काने की दिशा में जा रहे हैं।”

सुरेश ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि ‘उत्तर भारत और दक्षिण भारत की तर्ज पर भेदभाव किया जाता है और अगर ऐसा ही चलता रहा तो देश को बांटना पड़ेगा।’

गुरुवार को नई दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए सुरेश ने कहा कि दक्षिण भारत का पैसा उत्तर भारत को आवंटित किया जाता है।

सुरेश ने कहा था, “इसके कारण हमें वित्तीय कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। अगर यह अनिवार्य रूप से जारी रहा तो हमें दक्षिण भारत को एक अलग राष्ट्र बनाने के लिए आवाज उठानी होगी।”