कुवैत में इमारत में लगी आग, भारतीय राजदूत ने अस्पताल में घायलों से की मुलाकात

0
16

नई दिल्ली, 12 जून (आईएएनएस)। कुवैत में भारत के राजदूत आदर्श स्वैका ने फरवानिया अस्पताल का दौरा किया और घायलों से मुलाकात की। यहां बुधवार को एक इमारत में आग लग गई। घटना में घायल कई भारतीय मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने एक्स पर पोस्ट किया, “राजदूत आदर्श स्वैका ने मुबारक अल-कबीर अस्पताल का दौरा किया, जहां आग लगने से घायल 11 मजदूरों को भर्ती कराया गया है। उनमें से 10 को आज छुट्टी मिलने की उम्मीद है और अस्पताल में भर्ती एक व्यक्ति की हालत स्थिर बताई जा रही है।”

भारतीय राजनयिक ने कई मरीजों से मुलाकात की और उन्हें दूतावास की ओर से पूरी मदद का आश्वासन दिया।

आदर्श स्वैका ने स्थिति का पता लगाने के लिए मंगाफ में आग लगने की घटना स्थल का भी दौरा किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि भारतीय दूतावास जरूरी कार्रवाई और आपातकालीन चिकित्सा स्वास्थ्य देखभाल के लिए संबंधित कुवैती कानून प्रवर्तन, अग्निशमन सेवा और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में है।

इससे पहले, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने आग की घटना पर गहरा दुख जताया।

एस. जयशंकर ने एक्स पर पोस्ट किया, “कुवैत शहर में आग लगने की घटना की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। खबर है कि 40 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज़्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं। हमारे राजदूत शिविर में गए हैं। हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “अपनी जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। जो लोग घायल हुए हैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी संबंधितों की पूरी मदद करेगा।”

कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने भी इस त्रासदी के संबंध में एक आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।