दिल्ली में 8 साल की बच्ची का अपहरण, यौन उत्पीड़न करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

0
13

नई दिल्ली, 10 मई (आईएएनएस)। दक्षिण दिल्ली में 28 वर्षीय एक व्यक्ति ने आठ वर्षीय लड़की का अपहरण कर उसका यौन उत्पीड़न किया। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी की पहचान महरौली इलाके के अंधेरिया मोड़ निवासी अर्जुन उर्फ ​​उमर के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक, 6 मई को दोपहर करीब 3 बजे कोटला मुबारकपुर थाने में आठ साल की बच्ची के अपहरण की पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) में कॉल मिली थी।

इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। वजीर नगर निवासी लापता लड़की के पिता उदय चंद एम. ने पुलिस को बताया कि कोई अज्ञात व्यक्ति उनकी बेटी को ले गया है।

जांच के दौरान, पुलिस टीम मामले को सुलझाने में लग गई। पुलिस ने शुरुआत में सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण के माध्यम से घटना स्थल से कुछ महत्वपूर्ण सुराग एकत्र किए। एक फुटेज में एक संदिग्ध को संदिग्ध परिस्थितियों में इलाके में घूमते देखा गया।

दक्षिण दिल्ली के डीसीपी अंकित चौहान ने कहा, “जांच में पता चला कि आरोपी साउथ एक्स-1 बस स्टॉप की तरफ से आया था और वह छोटी बच्ची को भी उसी दिशा में ले गया था।”

इसके बाद बसों में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच के लिए एक टीम को आईएसबीटी कश्मीरी गेट भेजा गया। बसों में सीसीटीवी कैमरों का मुख्य केंद्र आईएसबीटी में ही स्थित है।

सीसीटीवी फुटेज की जांच करने पर पता चला कि आरोपी व्यक्ति साउथ एक्सटेंशन पार्ट-1 में डीटीसी बस से उतरा था और फिर सफदरजंग अस्पताल बस स्टॉप पर बस में चढ़ा था।

आखिरकार, अर्जुन को अंधेरी मोड़ में उसकी झुग्गी से पकड़ लिया गया और लड़की को भी बचा लिया गया।

पूछताछ के दौरान, आरोपी ने खुलासा किया कि वह छोटे कांच के खिलौने बनाता है। कुछ सामग्री इकट्ठा करने के लिए कोटला आया था। वहां उसने बच्ची को खेलते हुए देखा और उसे अंधेरिया मोड़ स्थित अपनी झुग्गी में ले गया।

जांच के दौरान पीड़िता ने खुलासा किया कि आरोपी ने उसकी नोज पिन बेच दी और अपने लिए नए कपड़े और कुछ खाने का सामान ले आया।

उसने यह भी बताया कि आरोपी ने उसके कपड़े बदले थे और एक बार उसका यौन उत्पीड़न भी किया। पुलिस ने पीड़ित लड़की का मेडिकल परीक्षण एम्स में कराया। रिपोर्ट में यौन उत्पीड़न और ऊपरी शरीर पर हल्की खरोंच की पुष्टि हुई है।