एमबाप्पे के गोल से फ्रेंच कप फाइनल में पेरिस सेंट-जर्मेन

0
12

पेरिस, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। पेरिस सेंट-जर्मेन ने पार्स डेस प्रिंसेस में एक रोमांचक मुकाबले में स्टेड रेनैस पर 1-0 से जीत के साथ कूप डी फ्रांस (फ्रेंच कप) फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

पहले हाफ में पीएसजी आक्रमण में रेनैस पर हावी रही। पेरिस सेंट-जर्मेन ने कुल छह शॉट दर्ज किए जबकि मेहमान टीम ने जवाबी कार्रवाई में तीन शॉट लगाए। इन शॉट्स के साथ भी, खेल पहले 45 मिनट में अधिकांश समय स्कोर रहित रहा।

37वें मिनट में, किलियन एमबाप्पे के पास पेनल्टी किक शॉट पर स्कोरिंग खोलने का पहला मौका था, लेकिन रेनैस के गोलकीपर स्टीव मंडंडा ने पेनल्टी बचाकर खेल को स्कोर रहित बनाए रखा।

25 वर्षीय फ्रांसीसी कप्तान ने 40वें मिनट में गोल कर अपनी प्रतिष्ठा को बहाल किया जब उनका शॉट रेनैस खिलाड़ी से डिफलेक्ट होकर गोल में चला गया जिससे पीएसजी को लाभ के साथ ड्रेसिंग रूम में जाने का मौका मिला।

दूसरे हाफ में कोई गोल नहीं हुआ, लेकिन दोनों टीमों के पास गोल करने के मौके थे। रेनैस के पास कुल छह शॉट थे क्योंकि उन्होंने बराबरी हासिल करने का प्रयास किया था, जबकि पीएसजी ने बढ़त हासिल करने पर नजर रखते हुए कुल चार शॉट लगाए।

कूप डी फ्रांस फाइनल में पेरिस सेंट-जर्मेन का मुकाबला ओलंपिक लियोनिस से होगा।

अलेक्जेंड्रे लाकाज़ेट के छह मिनट के डबल और गिफ्ट ओर्बन के एक गोल ने लियोनिस को 3-0 से जीत दिलाने के साथ फाइनल में पहुंचने में मदद की।