ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 254 रन का लक्ष्य

0
28

बेनोनी (दक्षिण अफ्रीका), 11 फरवरी (आईएएनएस)। तेज गेंदबाज राज लिंबानी और नमन तिवारी ने कुल पांच विकेट लिए, जिससे भारत अंडर-19 ने अंडर -19 विश्व कप फाइनल में रविवार को अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्षों को 253/7 पर रोक दिया। मध्यक्रम के बल्लेबाज हरजस सिंह के जुझारू अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया इस स्कोर तक पहुंचा।

हरजस ने 64 गेंदों में 55 रनों की पारी, सलामी बल्लेबाज हैरी डिक्सन (42), कप्तान ह्यू वेबगेन (48) और ओलिवर पीक (नाबाद 46) की शानदार पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 ने 50 ओवरों में 253/7 का स्कोर बनाया। हरजस ने 64 गेंदों की अपनी पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए।

भारत इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतरा, जबकि ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 ने पाकिस्तान पर सेमीफाइनल में जीत के बाद एकमात्र बदलाव करते हुए टॉम कैंपबेल की जगह चार्ली एंडरसन को शामिल किया।

बीच के ओवरों की शुरुआत में डिक्सन और वीबगेन स्पिनरों के खिलाफ सतर्क थे। साथ ही स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाने के लिए धीरे-धीरे आक्रामक रुख भी अपनाया।

अंडर 19 विश्व कप फाइनल में भारत के लिए राज लिम्बानी ने तीन और नमन ने दो विकेट लिए जबकि सौम्य-मुशीर के नाम 1-1 विकेट रहा।