सेमीफाइनल में पहुंची बोपन्ना-एबडेन की जोड़ी

0
18

फ्लोरिडा, 27 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई साथी मैथ्यू एबडेन मियामी ओपन के पुरुष युगल सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी, जो वर्तमान में विश्व में दूसरे स्थान पर है, उन्हें आगे बढ़ने के लिए मैच टाई-ब्रेक की आवश्यकता थी। इस जोड़ी ने डच-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी जॉन-पैट्रिक स्मिथ और सेम वर्बीक को 3-6, 7-6(7-4), 10-7 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई।

ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन का अगला मुकाबला मार्सेल ग्रेनोलर्स और होरासियो ज़ेबालोस या लॉयड ग्लासपूल और जीन-जूलियन रोजर से होगा।

इस साल बोपन्ना और एबडेन का एक साथ यह तीसरा सेमीफाइनल था। वे इस साल जनवरी में एडिलेड ओपन के अंतिम-चार में भी पहुंचे थे और फाइनल में भी पहुंचे थे, लेकिन अंततः अंग्रेजी-अमेरिकी जोड़ी जो सैलिसबरी और राजीव राम से हार गए।

विशेष रूप से, बोपन्ना पहली बार विश्व के सबसे उम्रदराज नंबर-1 खिलाड़ी बने। उन्होंने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन में सफलता के बाद पुरुष युगल में शीर्ष रैंकिंग हासिल की।

हालांकि, दुबई चैंपियनशिप में क्वार्टर फाइनल में हार और इंडियन वेल्स मास्टर्स में 32वें राउंड में बाहर होने के बाद यह जोड़ी एटीपी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसक गई।