न्यूयॉर्क से टी20 विश्व कप मैचों को बाहर शिफ्ट करने की कोई योजना नहीं: रिपोर्ट

0
10

न्यूयॉर्क, 6 जून (आईएएनएस)। टी20 विश्व कप के लिए न्यूयॉर्क में पिच को लेकर हो रहे बवाल के बावजूद नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम से शेष मैचों को शिफ्ट करने की कोई योजना नहीं है।

न्यूयॉर्क में बिना परखे हुए ड्रॉप-इन पिच, जो गेंदबाजों के लिए अत्यधिक अनुकूल हैं, श्रीलंका के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 77 रन पर आउट होने और उसके बाद भारत द्वारा आयरलैंड को 96 रन पर समेटने के बाद कड़ी जांच के दायरे में आ गई है।

बीबीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि “भारत ने अपने बल्लेबाजों की सुरक्षा को लेकर चिंताओं के बीच असामान्य उछाल और पिचों की दो-तरफ़ा प्रकृति से निजी तौर पर अपनी नाखुशी व्यक्त की है।

भारत को रविवार को न्यूयॉर्क में अपने दूसरे ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान से खेलना है।

ऐसा माना जा रहा है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पहले खेले गए मैचों के डेटा का विश्लेषण कर रही है, ताकि यह तय किया जा सके कि अगर उसे कार्रवाई करने की जरूरत पड़े तो उसे कैसे प्रतिक्रिया देनी चाहिए।

हालांकि, आईसीसी अधिकारियों ने कहा है कि न्यूयॉर्क के किसी भी मैच को फ्लोरिडा या टेक्सास के स्थानों पर स्थानांतरित करने की कोई योजना नहीं है।

हैरी टेक्टर, लोरकन टकर, पॉल स्टर्लिंग, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को चोटें आईं, जिसमें रोहित कंधे में चोट लगने के बाद 52 रन पर रिटायर्ड हर्ट हो गए।

इसमें यह भी दावा किया गया है कि कैंटियाग पार्क में अभ्यास सुविधा में बनाए गए छह ड्रॉप-इन पिचों के बारे में भी चिंताएं जताई गई हैं, साथ ही कहा गया है कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने चोटों की चिंताओं के कारण अपने गेंदबाजों और स्थानीय नेट गेंदबाजों का सामना करने के बजाय थ्रो-डाउन का विकल्प चुना।