महाराष्ट्र : उस्मानाबाद में मतदान केंद्र के पास व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या

0
9

उस्मानाबाद (महाराष्ट्र), 7 मई (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के दौरान पाटसांगवी गांव में एक मतदान केंद्र के पास मंगलवार को हुए विवाद में एक व्यक्ति की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया।

अधिकारियों के अनुसार, मतदान के दिन के तनावपूर्ण राजनीतिक माहौल में सुबह करीब 11.45 बजे भूम तालुका के गांव में जिला परिषद मतदान केंद्र पर दो मतदान केंद्रों के पास दो विरोधी गुटों के बीच मौखिक युद्ध छिड़ गया, जिससे आसपास के क्षेत्र में दहशत फैल गई।

यह घटना कथित तौर पर मतदाताओं और समर्थकों को मतदान केंद्रों पर लाने को लेकर शुरू हुई, जिसके बाद तीखी बहस हुई और जल्द ही दो गुटों के बीच पूर्ण विवाद में बदल गया।

हिंसक हाथापाई में एक व्यक्ति ने चाकू निकाल लिया और अपने प्रतिद्वंद्वी साधन पाटिल पर बार-बार वार किया और घटनास्थल से भागने से पहले कम से कम एक और व्यक्ति को घायल कर दिया।

स्थानीय निवासियों ने दावा किया कि मृतक शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवार, मौजूदा सांसद ओमप्रकाश राजे नाइकनिंबालकर का समर्थक था।

उस्मानाबाद के पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी ने आईएएनएस को बताया, “कुछ स्थानीय लोगों के बीच ‘व्यक्तिगत विवाद’ और कोई राजनीतिक संबंध नहीं होने के कारण समस्या पैदा हुई, जैसा कि अनुमान लगाया गया था। इससे चुनाव पर किसी भी तरह का असर नहीं पड़ा और मतदान सुचारु रूप से चला।”

इसके बाद जब स्थानीय लोग और पुलिस समूहों को शांत करने के लिए वहां पहुंचे, तो माहौल शांत हो गया।

कथित हमलावर की पहचान 23 वर्षीय गौरव नाइकनवारे के रूप में हुई है। पुलिस टीम उसकी तलाश कर रही है।

पाटिल को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया, जबकि दूसरे व्यक्ति का इलाज चल रहा है।

पाटिल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, हालांकि पुलिस ने मतदान केंद्र और उसके आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी है और आगे की जांच चल रही है।