पेरिस 2024 के ऑफिशियल स्टैंप का अनावरण

0
13

पेरिस, 27 मार्च (आईएएनएस)। पेरिस 2024 आयोजन समिति और ला पोस्टे ग्रुप के सहयोग से पेरिस ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों के लिए ऑफिशियल स्टैंप, आधिकारिक तौर पर फ्रांसीसी डाक संग्रहालय में जारी किया गया।

पेरिस ओलंपिक की दृश्य पहचान से प्रेरणा लेते हुए, डाक टिकट एफिल टावर और सीन नदी जैसे प्रतिष्ठित स्थानों पर प्रकाश डालता है, जिसमें एथलेटिक्स ट्रैक और बॉल बाउंस के खेल तत्व शामिल हैं।

न्यूज एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस स्टैंप में हॉट स्टैम्पिंग के साथ असाधारण फिनिश है।

पेरिस 2024 आयोजन समिति के अध्यक्ष टोनी एस्टांगुएट ने कहा, “इस टिकट पर पेरिस 2024 के रंग हैं और यह खेलों को खोलने में पूरा योगदान देगा। हम इसे फ्रांस और दुनिया भर में यात्रा करते देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।”

ला पोस्टे ग्रुप ने अपना पहला आधिकारिक ओलंपिक टिकट 1924 में जारी किया, जब पेरिस ने आठवें ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों की मेजबानी की थी।

फ्रांस में इसके बाद के ओलंपिक आयोजनों, जैसे 1968 में ग्रेनोबल शीतकालीन ओलंपिक और 1992 में अल्बर्टविले शीतकालीन ओलंपिक में भी ला पोस्टे ग्रुप द्वारा ओलंपिक टिकट जारी किए गए।

2017 में 2024 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक की मेजबानी के लिए पेरिस की सफल बोली के बाद, ला पोस्टे ग्रुप ने एक विशेष डाक टिकट जारी करके इस अवसर का जश्न मनाया।

ला पोस्टे ग्रुप के अध्यक्ष और सीईओ फिलिप वाहल ने कहा, “ला पोस्टे को इस प्रतीकात्मक टिकट को जारी करने पर गर्व है। प्रतीकों से समृद्ध, यह खेलों की आत्मा को दर्शाता है और पेरिस 2024 को दुनिया भर में यात्रा करने और चमकने की अनुमति देता है।”

आधिकारिक ओलंपिक टिकट, जिसकी कीमत 1.96 यूरो (2.12 अमेरिकी डॉलर) है, की 800,000 प्रतियां बिकेंगी और 29 मार्च को बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी।