कर्नाटक के लोग राजनीति में ‘हुल्‍लड़बाजी’ बर्दाश्त नहीं करेंगे : बोम्मई

0
13

हावेरी (कर्नाटक), 16 अप्रैल (आईएएनएस)। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक के लोग राज्य की राजनीति में ‘हुल्‍लड़बाजी’ को कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे।

बोम्मई ने पत्रकारों से बात करते हुए तुमकुरु में एक बैठक के दौरान महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर पैदा की गई अराजकता की निंदा की, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा ने भाग लिया था।

बोम्मई ने कहा, “लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की अनुमति है। हालांकि, यह अत्यधिक निंदनीय है कि जद-एस-एनडीए के प्रचार अभियान की बैठक में पैदा की गई गड़बड़ी गौरवान्वित कन्नडिगा पूर्व प्रधानमंत्री के अपमान के समान है।”

उन्होंने कहा कि अशांति फैलाना कन्नड़ लोगों की संस्कृति नहीं है। बोम्मई ने कहा, “देवेगौड़ा ने पार्टी की संबद्धता को किनारे रखकर कर्नाटक के लिए लड़ाई लड़ी है।”

सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर देवेगौड़ा की मौजूदगी वाले एक कार्यक्रम के दौरान उनके बेटे एच.डी. कुमारस्वामी की टिप्पणी का विरोध करते हुए हंगामा किया। कुमारस्वामी ने कहा था कि गारंटी के कारण महिलाएं गलत रास्ता अपना रही हैं।

बोम्मई ने कहा कि कुमारस्वामी पहले ही अपने बयान पर सफाई दे चुके हैं।

उन्होंने कहा, “कई कांग्रेस नेताओं ने महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है। एआईसीसी महासचिव और कर्नाटक मामलों के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने हाल ही में महिलाओं पर प्रतिकूल टिप्पणी की थी और कांग्रेस को इसके बारे में स्पष्टीकरण जारी करने दिया।”

बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस सरकार में महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं।