जामिया मिलिया इस्लामिया परिसर में बाबरी मस्जिद समर्थक नारे लगे

0
23

नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के खिलाफ जामिया मिलिया इस्लामिया के अंदर विरोध प्रदर्शन किया गया। यह जानकारी दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को दी।

दक्षिणपूर्व दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) राजेश देव ने कहा कि जानकारी मिली थी कि सोमवार शाम को ‘फ्रैटरनिटी मूवमेंट’ नामक एक समूह द्वारा परिसर के अंदर विरोध प्रदर्शन किया गया था, जिसका नेतृत्व लुबाबिब बशीर कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर एहतियाती तैनाती की गई है। परिसर के बाहर कोई विरोध प्रदर्शन नहीं किया गया। स्थानीय पुलिस परिसर के अंदर नहीं गयी। प्रसारित होने वाले वीडियो परिसर के अंदर के हैं।

किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए परिसर के बाहर पुलिस भी तैनात की गई है। एक्स प्लेटफॉर्म पर ‘फ्रैटरनिटी मूवमेंट जेएमआई’ अकाउंट से एक यूजर्स ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें छात्रों को बाबरी मस्जिद के समर्थन में नारे लगाते देखा जा सकता है।

वीडियो के कैप्शन लिखा गया था, “बाबरी के लिए बहिष्कार, प्रतिरोध ही स्मरण है। बाबरी मस्जिद के प्रति एकजुटता दिखाते हुए छात्रों को क्लासों और रीडिंग रूम में जाने से परहेज करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए एक विश्वविद्यालयव्यापी हड़ताल की।”

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम