रानी मुखर्जी को ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ के लिए मिला मूवीफाइड बेस्ट एक्टर अवॉर्ड

0
15

मुंबई, 29 मई (आईएएनएस)। बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी को फीमेल कैटेगिरी में मूवीफाइड बेस्ट एक्टर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। एक्ट्रेस को फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ में उनके काम के लिए सम्मानित किया गया है।

सच्ची घटनाओं से प्रेरित इस फिल्म में रानी ने एक मां की भूमिका निभाई है, जो अपने बच्चे की कस्टडी के लिए नॉर्वे की कानूनी व्यवस्था से लड़ती है।

रानी ने मूवीफाइड और इसकी मालकिन निकीता सिंह के प्रति आभार जताया।

उन्होंने कहा: “‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ के लिए मुझे बेस्ट एक्टर फीमेल अवॉर्ड देने के लिए मूवीफाइड का धन्यवाद। मैं इस सम्मान के लिए बहुत आभारी हूं और अपनी डायरेक्टर आशिमा चिब्बर, प्रोड्यूसर निखिल आडवाणी, मोनिशा आडवाणी, मधु भोजवानी, जी स्टूडियो और एम्मे एंटरटेनमेंट, तेलिन, बंगाल और बॉम्बे के मेरे को-स्टार, एस्टोनियाई क्रू और टेक्निशियन समेत सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहूंगी।”

एक्ट्रेस ने बताया कि ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ उनकी फिल्मोग्राफी में एक खास जगह रखती है और उन्हें इस पर बहुत गर्व है।

उन्होंने कहा, ”आखिर में, मैं सभी फैंस का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी, जिन्होंने फिल्म को सपोर्ट किया और खास तौर से, उन सभी का जिन्होंने समय निकाला और मुझे अपना वोट दिया। मैं यह अवॉर्ड आप सभी के साथ शेयर करती हूं। एक बार फिर से धन्यवाद।”

‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ 17 मार्च, 2023 को रिलीज हुई थी। इसमें रानी मुखर्जी ने एक अप्रवासी मां का किरदार निभाया है, जो अपने बच्चों की कस्टडी वापस पाने के लिए सभी मुसीबतों से लड़ती हैं। इस फिल्म सागरिका भट्टाचार्य के साथ हुई सच्ची घटना पर आधारित है।

मूवीफाइड से रानी मुखर्जी को मिला पुरस्कार उनकी प्रतिभा और ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ की प्रभावशाली कहानी कहने का प्रमाण है। जैसे-जैसे रानी फिल्म उद्योग में आगे बढ़ रही हैं, मूवीफाइड जैसे प्लेटफॉर्म एक्टर्स और फिल्म निर्माताओं की कला और समर्पण को पहचानने और उनका जश्न मनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। 2012 में निकीता सिंह द्वारा अधिग्रहित, मूवीफाइड एक ऐसा प्लेटफार्म है जो अंतरराष्ट्रीय फिल्मों और डिजिटल कंटेंट का कवरेज प्रदान करता है।