राइफल/पिस्टल शूटिंग: मनु, अनीश, ओलंपिक चयन ट्रायल में शीर्ष स्थान के लिए तैयार

0
9

नई दिल्ली, 11 मई (आईएएनएस) ओलंपियन मनु भाकर और भारत के शीर्ष पुरुष रैपिड-फायर पिस्टल (आरएफपी) निशानेबाज अनीश भनवाला पहले ओलंपिक चयन ट्रायल (ओएसटी) राइफल/पिस्टल में क्रमशः उनके 25 मीटर पिस्टल ओएसटी टी3 मैचों में ठोस क्वालीफिकेशन राउंड में शीर्ष स्थान पर बने रहे।

भोपाल की एमपी राज्य शूटिंग अकादमी रेंज में निशाना साधते हुए, अनीश ने पुरुषों की 25 मीटर आरएफपी में 587 के स्कोर के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि मनु महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल में 585 के साथ तीसरे स्थान पर रहीं, क्योंकि दोनों ने प्रत्येक स्पर्धा में पांच निशानेबाजों के बीच शीर्ष रैंक बनाए रखी।

फाइनल रविवार को खेला जाएगा जब पांच योग्य निशानेबाजों को जीतने के लिए महत्वपूर्ण पोडियम अंक मिलेंगे।

महिला पिस्टल वर्ग में, रिदम सांगवान ने दिल्ली में अपने मानकों के अनुसार दो सामान्य प्रदर्शन करने के बाद 586 के शीर्ष स्कोर के साथ वापसी की, जबकि सिमरनप्रीत कौर बराड़ ने मनु भाकर को 585 के साथ इनर 10 के माध्यम से पीछे छोड़ दिया। ईशा सिंह (579) चौथे और अभिदन्या अशोक पाटिल (575) पांचवें स्थान पर रहीं।

इसका मतलब यह है कि रविवार को फाइनल में चाहे कुछ भी हो, मनु अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से कम से कम चार अंकों की बढ़त के साथ चौथे ट्रायल में उतरेंगी । दूसरे स्थान के लिए फिलहाल ईशा, रिदम और सिमरनप्रीत के बीच कड़ी टक्कर है।

अनीश भनवाला को भी शनिवार को अपने स्टैंड-आउट 587 के बाद पुरुषों के आरएफपी में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पर दो-पॉइंट कुशन है। यहां विजयवीर सिद्धू और भावेश शेखावत के बीच दूसरे स्थान के लिए कड़ी टक्कर है, जबकि पूर्व फिलहाल बढ़त पर है, जबकि आदर्श और अंकुर इससे बाहर दिख रहे हैं।

चौथा ट्रायल , प्रत्येक इवेंट में पांचों में से प्रत्येक कैसा प्रदर्शन करता है, इस पर निर्भर करता है, हालांकि, इसमें शामिल अच्छे मार्जिन को देखते हुए, उन सभी समीकरणों को बदल सकता है।